logo-image

Haryana: दर्दनाक हादसा, सिलेंडर फटने से एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

हरियाणा के पानीपत में गुरुवार सुबह में एक दर्दनाक हादसा हो गया. यहां खाना बनाने वाले घरेलु गैस सिलेंडर में लीक की वजह से एक दंपत्ति और दो लड़के और दो लड़कियों समेत कुल छ लोगों की मौत हो गई. यह घटना सुबह 7 बजे हुई जब लोग घरों में सो रहे थे. पड़सियों क

Updated on: 12 Jan 2023, 02:20 PM

नई दिल्ली:

हरियाणा के पानीपत में गुरुवार सुबह में एक दर्दनाक हादसा हो गया. यहां खाना बनाने वाले घरेलु गैस सिलेंडर में लीक की वजह से एक दंपत्ति और दो लड़के और दो लड़कियों समेत कुल छ लोगों की मौत हो गई. यह घटना सुबह 7 बजे हुई जब लोग घरों में सो रहे थे. पड़सियों को घटना की जानकारी जबतक पता चला उससे पहले ही सब कुछ खाक हो चुका था. बाद फायर डिपार्टमेंट को सुचना दी गई और आग पर काबू पाया गया.

 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह बड़ा हादसा गैस लीक की वजह से हुआ और परिवार वाले जब सो रहे थे उस दौरान गैस लीक की वजह से घर में आग लग गई. घर में आग की लपटें इतनी ज्यादा थी कि किसी को संभलने का मौका तक नहीं मिला और सोते हुए ही सभी 6 लोग आग की वजह से खाक हो गये. मरने वालों में एक माता-पिता दो लड़के और दो लड़कियां शामिल हैं. जिसमें अब्दुल करीम 50 साल, अफरोजा 46 साल, इसरत खातुन 18 साल, रेशमा 16 साल, अब्दुल शकूर 10 साल और बेटे अफान 7 साल के रुप में हुई. प्राप्त जानकारी के मुताबिक मरने वाले सभी पंश्चिम बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर के रहने वाले हैं. आग की लपटे देखकर पड़ोसियों ने दमकल विभाग को सूचना दी. सूचना पाते ही दमकल विभाग आग के स्थल पहुंच गई और कुछ ही समय में आग पर काबू पाया गया.

वही घटना की सूचना पुलिस को दी गई और पुलिस ने घटनास्थल का दौरा कर जांच शुरु कर दी. पानीपत पुलिस के डीएसपी के खातब ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि शुरुआती जांच के मुताबिक यह घटना गैस लीक की वजह से हुई. जब परिवार का एक सदस्य सुबह चाय बनाने के लिए गैस ऑन करने की कोशिश कर था उसी दौरान आग लगी. आगे जानकारी देते हुए कहा कि सभी की मौत दम घुटने की वजह से हुई. जिसमें छ लोगों की मौत हो गई. डीएसपी खातब ने कहा कि पोस्टमार्टम के आदेश दे दिये गये हैं.