logo-image

नूंह हिंसा के बाद जुम्मे की पहली नमाज, पुलिस ने की लोगों से अपील

31 जुलाई को नूंह जिले में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई थी. इसकी वजह से कई जिलों तक हिंसा की आग पहुंची थी. इस हिंसा में कई पुलिसवालें मारे गए थे वहीं सैकड़ों गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया था. इसकी वजह से गुरुग्राम और फरीदाबाद में इंटनेट बंद भी करना

Updated on: 04 Aug 2023, 01:05 PM

नई दिल्ली:

31 जुलाई को नूंह जिले में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई थी. इसकी वजह से कई जिलों तक हिंसा की आग पहुंची थी. इस हिंसा में कई पुलिसवालें मारे गए थे वहीं सैकड़ों गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया था. इसकी वजह से गुरुग्राम और फरीदाबाद में इंटनेट बंद भी करना पड़ा था. इस हिसां के बाद आज पहला शुक्रवार है. ऐसे में जुमे की नमाज कौ दौरान शांति बनाए रखने और किसी भी हिंसा से बचने के लिए खास व्यवस्था की गई है. 

जामा मस्जिद की अपील

नहूं के बड़ी जामा मस्जिद के इमाम मौलाना मुफ्ती जाहिद हुसैन ने लोगों से अपील की है कि घर पर रहकर ही नमाज अदा करें और किसी तरह की भीड़ न लगाए. मौलाना ने कहा है कि हमने सभी एरिया के लोगों से अपील की है कि जुमे की नमाज अपने गांव की मस्जिदों या घर पर ही अदा करें. बाजार में भीड़ न लगाएं, पुलिस की ओर से ये अपील की गई है. मौलाना ने कहा कि सही बातों के लिए हम प्रशासान के साथ है. मौलाना ने जानकारी दी की यहां 4 से 5 हजार लोग नमाज अदा करने आते हैं लेकिन आज ऐसा नहीं होगा. लोगों की शांति के लिए नमाज पढ़े जाएंगे. नमाज पढ़ने वाला कभी हिंसा नहीं करता है. 

पुलिस की अपील

जुमे के मद्देनजर पुलिस ने लोगों से शांति बनाए रखने के लिए खास इंतजाम किए हैं. पुलिस ने सुरक्षबलों की तैनाती कर दी है. प्रशासन की ओर से अपील की गई है की बेवजह से भीड़ न लगाने की भी अपील की है. इसके साथ ही पुलिस ने लोगों से घर पर रहकर ही नमाज अदा करने की अपील की है. पुलिस इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भड़काऊ बयान और पोस्ट पर भी नजर बनाए हुए हैं. पुलिस ने लोगों से अपवाहों से दूर रहने की अपील की.