logo-image

Earthquake In Gujarat: कच्छ में महसूस किए गए भूकंप के झटके, मचा हड़कंप

Earthquake In Gujarat : गुजरात में एक बार फिर भूकंप के झटके लगे हैं. भूकंप के झटके महसूस करते ही लोगों में हड़कंप मच गया और वे लोग भागकर खुले आसमान के नीचे आ गए हैं.

Updated on: 01 Sep 2023, 10:35 PM

कच्छ:

Earthquake In Gujarat : गुजरात में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया है. भूकंप शुक्रवार को देर रात आया था. रात का वक्त होने की वजह से लोग अपने घरों में ही थे. ऐसे में धरती हिलते ही लोग डर गए और घरों से निकलकर खुले आसमान के नीचे आ गए. हालांकि, अभी तक भूकंप से किसी प्रकार की जनहानि और नुकसान की कोई खबर नहीं आई है. 

यह भी पढ़ें : One Nation One Election : एक राष्ट्र, एक चुनाव के क्या हैं फायदे और नुकसान, बस एक क्लिक में पढ़ें

गुजरात के कच्छ में भूकंप के तेज झटके लगे हैं. ये भूकंप रात करीब 08:54 बजे आया था. इसका केंद्र कच्छ से 15 किमी उत्तर पूर्व दुधई के पास एपी सेंटर में था. रिक्टर पैमाना पर भूकंप की तीव्रता 4.5 आंकी गई है, जोकि ज्यादा खतरनाक नहीं था. जब गुजरात में भूकंप के झटके लगे तब अधिकांश लोग रात की वजह से अपने घरों में अपने परिवार के साथ थे. 

यह भी पढ़ें : Mumbai INDIA Meeting: INDIA गठबंधन ऐसे करेगा चुनाव प्रचार, जानें कहां होगी अलायंस की चौथी बैठक?

घरों के छत और पंखे अचानक से हिलने लगे. धरती हिलती देखकर लोग काफी घबरा गए और अपने परिवार के साथ घर से निलकर बाहर आ गए. लोग काफी देर तक खुले आसमान नीचे के खड़े रहे हैं. हालांकि, भूकंप की तीव्रता कम होने की वजह से कहीं कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. आपको बता दें कि इससे पहले कच्छ में बिपरजॉन आने से पहले धरती हिली थी. इस वक्त रिएक्टर स्केल पर भूकंप की गति 3.5 मापी गई थी.