logo-image

AAP के बागी कपिल मिश्रा को मार्शलों ने विधानसभा से किया बाहर

आम आदमी पार्टी(आप) के बागी विधायक कपिल मिश्रा और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक मनजिंदर सिरसा को मंगलवार को मार्शलों ने दिल्ली विधानसभा से बाहर कर दिया।

Updated on: 16 Jan 2018, 05:40 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी(आप) के बागी विधायक कपिल मिश्रा और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक मनजिंदर सिरसा को मंगलवार को मार्शलों ने दिल्ली विधानसभा से बाहर कर दिया।

कपिल राज्यसभा में आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से सुशील गुप्ता को भेजे जाने पर सदन में चर्चा चाहते थे और अपनी बात रखने की मांग करते हुए वो सुशील गुप्ता और अरविंद केजरीवाल के पोस्टर को सदन में लहराने लगे।

इतना होते ही कपिल मिश्रा को विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने चेतावनी दी लेकिन कपिल नहीं माने जिसके बाद उन्हें मार्शलों ने बाहर कर दिया।

मिश्रा को बाहर किए जाने के विधानसभा अध्यक्ष के निर्णय का विरोध करने पर मार्शलों ने सिरसा को भी सदन से बाहर कर दिया। जिसके विरोध में सिरसा विधानसभा के अंदर ही महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे बैठ गए। सिरसा ने खुद को बाहर किए जाने पर कहा कि उनकी आवाज दबाने की कोशिश की जा रही है।

और पढ़ें: अब हज यात्रा पर नहीं मिलेगी सब्सिडी, मोदी सरकार का फैसला

गोयल ने कहा, 'सिरसा मार्शलों के काम में (जब वे मिश्रा को बाहर ले जा रहे थे) व्यवधान उत्पन्न कर रहे थे। मैं इस मामले को विशेषाधिकार समिति को भेज रहा हूं।'

कपिल ने खुद को बाहर किए जाने पर कहा कि आज इससे बड़ा कोई मुद्दा ही नहीं है, लोग कह रहे हैं टिकटों का सौदा हुआ है अगर इस मुद्दे पर सदन के अंदर चर्चा नहीं होगी तो और कहां होगी। दिल्ली की जनता का अपमान हुआ है। जनता ने इसलिए वोट नहीं दिया था की सुशील गुप्ता जैसे लोगों को राज्यसभा भेजा जाए।

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी(आप) ने 3 जनवरी को को संजय सिंह, व्यापारी सुशील गुप्ता और चार्टर्ड अकांउटेंट एन.डी.गुप्ता को दिल्ली की तीन राज्यसभा सीटों के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया था।

विपक्षी दलों और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल के आलोचकों ने सुशील गुप्ता को चुने जाने पर सवाल उठाए हैं।

और पढ़ें: मुश्किल में आप, CBDT ने राजनीतिक फंडिंग पर उठाए सवाल