logo-image
लोकसभा चुनाव

Delhi: LG ने बांटे 849 नियुक्ति पत्र, बोले- आप किसी तरह की लालच से प्रभावित न हों

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने विज्ञान भवन में 849 नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र दिए. इस कार्यक्रम में शिक्षा विभाग डीयूएसआईबी, जल बोर्ड, सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग आदि कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र सौंपा.

Updated on: 30 Jun 2023, 09:02 PM

highlights

  • एक साल में 17,000 लोगों को सरकारी नौकरी दी गई
  • 15000 को नौकरी देने की प्रक्रिया चल रही है
  • 6000 लोगों को दिल्ली पुलिस में जल्द नियुक्ति मिल सकेगी

नई दिल्ली:

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने शुक्रवार को विज्ञान भवन में 849 नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र बांटे हैं.  इस कार्यक्रम में शिक्षा विभाग, डीयूएसआईबी, जल बोर्ड, सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग आदि कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र दिए. इस दौरान एलजी ने नियुक्त पत्र वाले 849 कर्मियों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि बीते एक साल में 17,000 लोगों को सरकारी नौकरी दी गई है. 15000 को नौकरी देने की प्रक्रिया चल रही है.  इसके अतिरिक्त 6000 लोगों को दिल्ली पुलिस में जल्द नियुक्ति मिल सकेगी. इसे लेकर गृह मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है. उन्होंने आगे कहा कि जब किसी का बच्चा नौकरी करने लगता है तो उसके परिवार का समाज में सम्मान अधिक हो जाता है. डीएसएसएसबी ने मुख्य सचिव के नेतृत्व में बहुत बेहतर काम किया है. बीते एक वर्ष में हम 17000 लोगों को नौकरी देने में सफल रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः इस राज्य में सबसे पहले लागू होगा UCC, सीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी

नौकरी छोटी और बड़ी नहीं होती 

एलजी ने दोबारा दोहराया कि कोई नौकरी छोटी बड़ी नहीं होती है, उस पद पर बैठने वाला उसे छोटा और बड़ा बनाता है. ऐसे में आप ये बात सोच लें कि कोई पद बड़ा और छोटा नहीं होता है.  आप इस बात का गर्व करें कि देश की राजधानी दिल्ली में सेवा का मौका प्राप्त हुआ है. आप के अंदर वह ताकत होनी चाहिए कि आप को किसी तरह के की लालच से प्रभावित नहीं होना चाहिए. इस तरह का संकल्प आप में होना जरूर चाहिए. 

ऐसा अक्सर होता है कि जिनकी अच्छी पहचान होती है, उन्हें अक्सर नौकरी मिल जाती है. मगर जो असली हकदार होते हैं, उन्हें नौकरी नहीं मिल पाती है. हम ऐसी प्रक्रिया भी आरंभ करने जा रहे हैं कि अगर किसी शख्स को नौकरी मिल गई जो किसी पहुंच पाई गई है. ऐसे लोगों को नौकरी से हटाया जाएगा.