logo-image
लोकसभा चुनाव

CM भगवंत मान ने 31 दिसंबर 2021 तक के सभी बिजली बिल माफ किए : दिनेश चड्ढा

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने राज्य के सभी घरेलू उपभोगताओं के बिजली के पिछले बकाये बिलों को माफ करने के मुख्यमंत्री भगवंत मान के फैसले की सराहना की है.

Updated on: 02 Jul 2022, 08:29 PM

चंडीगढ़:

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने राज्य के सभी घरेलू उपभोगताओं के बिजली के पिछले बकाये बिलों को माफ करने के मुख्यमंत्री भगवंत मान के फैसले की सराहना की है. शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए आप विधायक दिनेश चड्ढा ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली आप सरकार ने पंजाब के सभी घरों के 31 दिसंबर, 2021 तक के बिजली बिलों का बकाया माफ कर दिया है. चड्ढा ने कहा कि लोगों में भ्रम था कि सरकार ने केवल 2 किलोवाट के बिजली बिलों का बकाया माफ किया गया है. मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आम लोगों की समस्याओं को देखते हुए तुरंत संशय दूर किया और घोषणा की कि 31 दिसंबर 2021 तक के सभी घरेलू उपभोगताओं के बिजली बिल माफ किए जाएंगे.

चड्ढा ने कोंग्रेस व अकाली-भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि सत्ता में आने के लिए पिछली सरकारें हमेशा जनता से झूठे वादे कर उन्हें मूर्ख बनाती रही हैं, लेकिन आप सरकार आम लोगों की सरकार है और जनता के हर सुख दुख को अच्छे से समझती है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मान के नेतृत्व में आप सरकार लगातार जनता के हित में फैसले ले रही है. चुनाव से पहले लोगों को दी सभी गारंटियों को मान सरकार पूरा करेगी. अभी 300 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा पूरा किया है. बाकी की गारंटीयां भी एक -एक कर पूरी की जाएंगी.

मान सरकार किसानों को किसी भी फसल में नुकसान नहीं होने देगी - दिनेश चड्ढा

ख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा मूंग की फसल उगाने वाले किसानों को एमएसपी पर खरीद सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त बोनस देने के ऐलान को आम आदमी पार्टी ने क्रांतिकारी कदम बताया है. आप पंजाब के वरिष्ठ नेता और विधायक दिनेश चड्ढा ने कहा कि पंजाब के किसानों ने मुख्यमंत्री भगवंत मान की अपील पर मूंग की फसल की बिजाई की थी. जिन किसानों को मूंग की एमएसपी 7275 रुपए से कम मिली है, उनको बोनस देकर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने साबित किया है कि आम आदमी पार्टी की सरकार किसानों के साथ खड़ी है.

चड्ढा ने कहा कि पहले फसलों की विविधता की बात हम सिर्फ किताबों में पढ़ते थे कि गेहूं-चावल के अलावा भी फसल उगाई जानी चाहिए. मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इसे जमीन पर लागू कर किसानों के लिए यकीनी बनाया है.