logo-image
लोकसभा चुनाव

Bihar News: 16 सितंबर को बिहार के झांझरपुर आएंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, अंतिम चरण में तैयारियां

16 सितंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार के दौरे पर आ रहे हैं. उनके झांझरपुर आगमन को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में हैं.

Updated on: 15 Sep 2023, 02:24 PM

highlights

  • बिहार के झांझरपुर आएंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह
  • अंतिम चरण में तैयारियां
  • इस साल में शाह का छठा दौरा 

Madhubani:

16 सितंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार के दौरे पर आ रहे हैं. उनके झांझरपुर आगमन को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में हैं. झांझरपुर स्थित स्टेडियम में अमित शाह का कार्यक्रम निर्धारित है. तैयारियों को लेकर डीएम-एसपी लगातार मॉनिटरिंग भी कर रहे हैं. स्टेडियम के पास ही हेलीपैड का निर्माण किया गया है. शाह के दौरे को लेकर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है. CRPF की कंपनी सहित एसपीजी बम निरोधक दस्ते की टीम भी मौके पर पहुंचकर इलाके की जांच में जुट गई है. 

अंतिम चरण में तैयारियां

आपको बता दें कि अमित शाह के कार्यक्रम के दौरान स्टेडियम में प्रवेश के लिए मुख्य गेट रहेगा. वहीं, एक गेट निकलने के लिए बनाया गया है. वाहन पार्किंग जोन सभा स्थल से 300 मीटर की दूरी पर बनाया गया है. केंद्रीय गृह मंत्री के दौरे को देखते हुए कई विभागों के अधिकारियों को भी ड्यूटी पर लगाया गया है. कार्यक्रम के संयोजक विधायक रामप्रीत पासवान ने जानकारी देते हुए बताया कि गृह मंत्री के आगमन को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है. उनको सुनने के लिए लाखों में भीड़ पहुंचने की सम्भावना जताई जा रही है. रामप्रीत पासवान ने कहा कि बिहार में जंगल राज पुनः पैर पसार रहा है. 

ये भी पढ़ें-सुशील मोदी ने बोला CM नीतीश पर करारा हमला, कहा-'BJP को उनकी जरूरत नहीं.. बोझ हैं'

इस साल में शाह का छठा दौरा

वहीं, बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि गृह मंत्री बनने के बाद अमित शाह पहली वार झांझरपुर पहुंच रहे हैं. इलाके के लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है. वहीं, उन्होंने कहा कि शाह मिथिलांचल को बड़ी सौगात देंगे. बहरहाल, 2024 चुनाव को देखते हुए अमित शाह का आगमन काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इस साल में शाह छठी बार बिहार के दौरे पर आ रहे हैं वहीं बीते एक साल में सीमांचल क्षेत्र का दूसरा दौरा है. हाल ही में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने भी शाह के दौरे को लेकर तैयारियों का जायजा लिया था.