logo-image
लोकसभा चुनाव

16 सितंबर को बिहार आएंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, इस कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 16 सितंबर को एक बार फिर बिहार के दौरे पर आ रहे हैं. शाह सीमांचल क्षेत्र के अररिया जिले के जोगबनी जाएंगे और वहां आवासीय भवन का उद्घाटन करेंगे.

Updated on: 13 Sep 2023, 04:01 PM

highlights

  • 16 सितंबर को बिहार आएंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह
  • अमित साल में शाह का छठा दौरा
  • केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने लिया जायजा

Madhubani:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 16 सितंबर को एक बार फिर बिहार के दौरे पर आ रहे हैं. शाह सीमांचल क्षेत्र के अररिया जिले के जोगबनी जाएंगे और वहां आवासीय भवन का उद्घाटन करेंगे. आपको बता दें कि ये आवासीय भवन इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट (आईसीपी) के समीप बॉर्डर गार्डेड फोर्सेज (बीजीएफ) के लिए बनाए गए हैं. इस कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. जोगबनी इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट की आधारशिला 24 जून 2010 को भारत सरकार के गृहराज्य मंत्री मुल्ला पल्ली रामचन्द्रन ने रखी थी. और आईसीपी का उद्घाटन पीएम मोदी और नेपाल के तत्कालीन पीएम केपी शर्मा ओली ने 21 जनवरी 2020 को किया था. अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह यहां जवानों के लिए बने आवासीय भवन का उद्घाटन करेंगे.

साल में शाह का छठा दौरा

वहीं, अमित शाह का ये बिहार दौरा 2024 लोकसभा चुनावों को लेकर भी खास माना जा रहा है. इस साल में शाह छठी बार बिहार के दौरे पर आ रहे हैं वहीं बीते एक साल में सीमांचल क्षेत्र का दूसरा दौरा है. मिली जानकारी के अनुसार शाह मधुबनी के झंझारपुर में बीजेपी की एक रैली को संबोधित करेंगे. शाह मधुबनी के झंझारपुर में बीजेपी की एक रैली को संबोधित करेंगे. शाह के दौरे को लेकर बीजेपी ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. बीजपी में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. कर्पूरी स्टेडियम में भी तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. 

ये भी पढ़ें-सुशील मोदी ने बोला CM नीतीश पर करारा हमला, कहा-'BJP को उनकी जरूरत नहीं.. बोझ हैं'

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने लिया जायजा

आपको बता दें कि अमित शाह बिहार के पूर्णिया, सिताब दियारा, वाल्मीकि नगर और पटना, नवादा और लखीसराय का दौरा कर चुके हैं. मधुबनी में सभा की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आज केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय पहुंचे. मधुबनी जाने के क्रम में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री का दरभंगा स्थित सीता पेट्रोल पंप पर कार्यकर्ताओं ने जबदस्त स्वागत किया. उन्होंने वहां उपस्थित कार्यकर्त्ताओं के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की.