logo-image
लोकसभा चुनाव

लालू-राबड़ी की जमानत करोडों लोगों के विश्वास की जीत है- राजद

बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता श्री शक्ति सिंह यादव व प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने संयुक्त वक्तव्य में राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री लालू प्रसाद, पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती राबड़ी देवी और राज्यसभा सांसद डॉक्टर मीसा भारती को जमानत मिलने पर

Updated on: 15 Mar 2023, 04:17 PM

highlights

  • लालू-राबड़ी को मिली जमानत
  • करोडों लोगों के विश्वास की जीत है- राजद
  • अगली सुनवाई 29 मार्च को होगी

Patna:

बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता श्री शक्ति सिंह यादव व प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने संयुक्त वक्तव्य में राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री लालू प्रसाद, पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती राबड़ी देवी और राज्यसभा सांसद डॉक्टर मीसा भारती को जमानत मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त की. प्रसन्नता व्यक्त करते हुए राजद नेता ने कहा कि इन सभी को जमानत मिलने से करोडों जनता के विश्वास की जीत हुई है. इससे आम लोगों का जो विश्वास रहा है, उस संकल्प को और मजबूती मिलेगी. सत्य परेशान हो सकता है, लेकिन पराजित नहीं. आज सत्य की जीत हुई है. सत्यमेव जयते. जमानत मिलने की खुशी में राजद कार्यालय में सभी ने एक-दूसरे को मिठाईयां खिलाकर खुशी का इजहार किया गया. सबसे बड़ी संख्या में नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे.

यह भी पढ़ें- BJP विधायक लखेंद्र रौशन ने माइक तोड़ने को लेकर मांगी माफी, आचरण को लेकर जताया दुख

लालू-राबड़ी की जमानत से करोड़ों लोगों के विश्वास की जीत हुई

जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में दिल्ली कोर्ट ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और उनकी बेटी व आरजेडी सांसद मीसा भारती को जमानत दे दी है. रॉउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू, राबड़ी देवी और मीसा भारती को 50 हजार रुपए के निजी मुचलके पर जमानत दी. मामले की अगली सुनवाई 29 मार्च को होगी. बता दें कि लालू यादव व्हीलचेयर पर बैठकर कोर्ट पहुंचे थे, हाल ही में उनका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ है.

क्या है पूरा मामला

लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती समेत 13 अन्य लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई है. लालू यादव पर आरोप है कि साल 2004-2009 के बीच जब वह रेल मंत्री थे, तब लोगों से नौकरी के बदले जमीन ली थी. पैसे लेने में रिस्क को देखते हुए नौकरी के बदल जमीन ली गई थी. जिसके खिलाफ बीते साल 18 मई को सीबीआई ने लालू यादव के खिलाफ केस दर्ज किया था.