logo-image

Bihar: फ्लोर टेस्ट से पहले सियासत गरमाई, Tejashwi Yadav के घर पर रुके RJD के विधायक

Bihar: विधायक के सामान को आवास पर भेजने की कोशिश हो रही है. इस दौरान फ्लोर टेस्ट से पहले बिहार कांग्रेस  के विधायक हैदराबाद पहुंच गए हैं.

Updated on: 10 Feb 2024, 08:09 PM

नई दिल्ली:

बिहार में नई सरकार का गठन होने को है. 12 फरवरी को यहां पर फ्लोर टेस्ट होगा. इससे पहले 11 फरवरी  को जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने विधानमंडल दल की बैठक को बुलाया है. इसमें जेडीयू के विधायकों को अनिवार्य रूप से शामिल होने के आदेश दिए हैं. इस दौरान 3 घंटे तक आरजेडी की बैठक भी चली. इसके बाद विधायकों को तेजस्वी के पांच देश रत्न मार्ग स्थित आवार पर रोक गया. विधायक के सामान को आवास पर भेजने की कोशिश हो रही है. इस दौरान फ्लोर टेस्ट से पहले बिहार कांग्रेस  के विधायक हैदराबाद पहुंच गए हैं.

विधायकों के टूटने की आशंका के कारण उन्हें हैदराबाद भेजा जा रहा है. बीते दिनों राजधानी में प्रदेश के कांग्रेस विधायकों की एक बैठक हुई थी. बैठक में 19 में से 17 विधायक शामिल हुए.  इसके बाद बिहार कांग्रेस के 16 विधायक हैदराबाद पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें: पंजाब की सभी लोकसभा सीटों पर AAP उतारेगी उम्मीदवार, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान

लंच के लिए जेडीयू विधायकों को बुलाया  

इस दौरान जेडीयू ने अपने विधायकों को मंत्री श्रवण कुमार के आवास पर लंच को लेकर बुलाया. जेडीयू अपने विधायकों पर पैनी नजर है. दूसरी ओर लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी के विधायकों की आज  3 बजे तेजस्वी यादव के आवास पर बैठक हुई. आरजेडी ने अपने विधायकों को 12 फरवरी के दिन सदन शामिल रहने को लेकर व्हिप जारी किया.

दांव-पेच से गरमाया माहौल 

बिहार की सियासत में दांव-पेच से माहौल गरमा गया है. हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के अध्यक्ष और पूर्व सीएम जीतनराम मांझी का प्रयास है कि बनने वाली सरकार में अहम विभाग मिले. ऐसा कहा जा रहा है कि जीतनराम मांझी महागठबंधन खेमे के संपर्क में हैं. इन खबरों लेकर मंत्री संतोष सुमन ने इन खबरों का लेकर खंडन किया है. 

12 को नए स्पीकर का चुनाव 
 
आपको बता दें ​कि नीतीश कुमार ने 28 जनवरी की शाम को 8 मंत्रियों के संग सीएम पद की शपथ ली थी.  विजय सिन्हा (डिप्टी सीएम), सम्राट चौधरी (डिप्टी सीएम), विजय कुमार चौधरी, डॉ. प्रेम कुमार, ब्रिजेंद्र प्रसाद यादव, सुमित कुमार सिंह, संतोष कुमार, श्रवण कुमार नीतीश की नई कैबिनेट का भाग हैं. विधानसभा के नए स्पीकर का भी सेलेक्शन होना है. ये 12 फरवरी को होगा.