logo-image

Bihar: पटना सिविल कोर्ट में बड़ा धमाका, दो वकीलों की मौत, कई घायल

Bihar: कोर्ट में हुई इस घटना में वकील देवेंद्र कुमार समेत एक अन्य की मृत्यु हो गई. ऐसा कहा जा रहा है कि ट्रांसफार्मर में यह धमाका अचानक हुआ

Updated on: 13 Mar 2024, 03:29 PM

नई दिल्ली:

Bihar: बिहार की राजधानी पटना में बड़ा हादसा सामने आया है. यहां पर सिविल कोर्ट में मौजूद ट्रांसफार्मर में धमाका हुआ. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पटना सिविल कोर्ट में बुधवार जबरदस्त धमाके के बाद आग लग गई. इस घटना में कई लोग झुलस गए. इस हादसे में दो वकीलों की मौके पर ही मौत हो गई. धमाके की घटना में अधिवक्ता देवेंद्र कुमार व अन्य एक वकील की मृत्यु हो गई.  वहीं इस घटना के बाद लोगों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अशोक राजपथ में मौजूद सिविल कोर्ट में बुधवार दोपहर अचानक एक ट्रांसफार्मर में धमाका हुआ. 

ये भी पढ़ें: मुख्तार अंसारी को उम्रकैद की सजा, कोर्ट ने आर्म्स एक्ट में सुनाया फैसला

वहीं इस घटना के बाद सिविल अदालत में अफरा तफरी देखी गई. इस घटना के बाद से अधिवक्ताओं का गुस्सा फूटा पड़ा है. अधिवक्ता सिविल कोर्ट में हंगामा कर रहे हैं और मौके पर पटना डीएम को बुलाने की मांग कर रहे हैं. ब्लास्ट की इस घटना में 2 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. फिलहाल मौके पर पीरबहोर थाना की पुलिस पहुंचकर वकीलों को समझाने में जुटी है.

इस हादसे के बाद घटनास्थल पर कई दमकल की गाड़ियां पहुंच गईं. गांधी मैदान के नजदीक पटना ​सिविल अदालत के कैंपस में दोपहर के करीब 2 बजे ये घटना हुई. बताया जा रहा है कि अदालत के कैंपस में बड़ा धमाका हो गया, इस दौरान कई वकील यहां पर मौजूद थे. दो वकीलों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं कई अन्य वकील गंभीर रूप से घायल हैं.