logo-image

IPL 2024: स्टार क्रिकेटर बदलेगा अब SRH की किस्मत, मगर पहले टीम को करना होगा ये काम

IPL 2024 : सनराइजर्स हैदराबाद की कमान फिलहाल एडेन मार्करम के हाथों में है. मगर, फ्रेंचाइजी अपकमिंग इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन से पहले बड़ा फैसला लेते हुए कप्तान बदल सकती है...

Updated on: 31 Dec 2023, 04:18 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : आईपीएल 2024 के लिए दुबई में हुए मिनी ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद ने कुल 6 खिलाड़ी खरीदे, जिसमें एक से बढ़कर एक प्लेयर शामिल हैं. इस फ्रेंचाइजी ने अपना पहला और आखिरी आईपीएल टाइटल 2016 में डेविड वॉर्नर की कप्तानी में जीता था. मगर, अब एक बार फिर कंगारू कप्तान इस टीम की किस्मत बदल सकता है. हालांकि, सीजन शुरू होने से पहले सनराइजर्स हैदराबाद उसे अपना कप्तान नियुक्त कर सकती है. 

SRH बदल सकती है अपना कप्तान

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) पिछले कुछ वक्त से काफी बिखरी-बिखरी दिखी है. आईपीएल 2023 के बीच फ्रेंचाइजी ने साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज एडेन मार्करम को कप्तान बनाया था. हालांकि, टीम की हालत में सुधार नहीं हुआ और Sunrisers Hyderabad टॉप-4 में क्वालीफाई नहीं कर सकी. मगर, अब इस टीम ने आईपीएल 2024 के ऑक्शन में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज कप्तान पैट कमिंस को 20  करोड़ 50 लाख रुपये में खरीदकर साथ जोड़ा है. ऐसे में अब फ्रेंचाइजी उन्हें कप्तानी सौंप सकती है. चूंकि, बतौर कप्तान पैट कमिंस ने खुद को इंटरनेशनल लेवल पर साबित किया है और ऐसे में उन्हें कप्तानी सौंपना हैदराबाद के लिए पॉजिटिव हो सकता है. 

पैट कमिंस के आईपीएल आंकड़ों की बात करें, तो इस तेज गेंदबाज ने अब तक 42 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 30.16 के औसत से 45 विकेट लिए हैं. वहीं, बल्ले से 152.21 की स्ट्राइक रेट से 379 रन भी बनाए हैं. 

ये भी पढ़ें : Virat Kohli : RCB से सालाना 15 करोड़ लेने वाले विराट कोहली की पहली IPL सैलरी जानते हैं आप?

पैट कमिंस की उपलब्धियां हैं काफी

साल 2023 पूरी तरह से पैट कमिंस के ही नाम रहा. दिग्गज ने सबसे पहले बतौर कप्तान वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर कब्जा जमाया. फाइनल में कंगारू टीम ने भारत को 209 रनों के बड़े अंतर से हराया. इसके बाद एशेज सीरीज ऑस्ट्रेलिया ने रिटेन की, जिसमें खुद उन्होंने 5 मैचों में 18 विकेट लिए. इसके बाद पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को उसके के घर पर हराकर छठवीं बार वनडे वर्ल्ड कप अपने नाम किया. फाइनल में कमिंस ने विराट कोहली का बड़ा विकेट अपने नाम किया था और टूर्नामेंट में भी 15 विकेट चटकाए. 

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) का स्क्वॉड : अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, अनमोलप्रीत सिंह, भुवनेश्वर कुमार, फजलहक फारूकी,पैट कमिंस, ग्लेन फिलिप्स, हेनरिक क्लासेन, मार्को जानसन, मयंक अग्रवाल, मयंक मार्कंडेय, नितीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर, ट्रैविस हेड, वानिंदु हसरंगा, राहुल त्रिपाठी, सनवीर सिंह, शाहबाज अहमद, टी नटराजन, उमरान मलिक, उपेंद्र सिंह यादव, जयदेव उनादकट, आकाश महाराज सिंह, झटवेध सुब्रमण्यन.