logo-image

Virat Kohli के साथी खिलाड़ी ने जड़ा तूफानी शतक, IPL 2024 में Rohit Sharma की टीम में मारेगा एंट्री!

IPL 2024 : पिछले साल कर्नाटक के 23 साल के बल्लेबाज को RCB ने ऑक्शन में खरीदा था, लेकिन चोट के कारण बीच सीजन में ही वो बाहर हो गए थे.

Updated on: 20 Aug 2023, 10:19 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे पॉपुलर टी20 लीग है. दुनिया में ऐसे कई क्रिकेटर हैं जिन्हें आईपीएल से पहचान मिली. IPL एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां खिलाड़ी अपना हुनर दिखाते हैं और नाम बनाते हैं. कई क्रिकेटरों को आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने का इनाम मिला. जिसके चलते वे अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत जल्दी कर पाए. आईपीएल 2023 में रिंकू सिंह और यशस्वी जायसवाल ने धमाल मचाया था, जिसकी बदौलत उन्हें नेशनल टीम में एंट्री कर ली है.

हाल ही में महाराजा टी20 लीग के दूसरे सीजन में मैसूर वॉरियर्स और हुबली टाइगर्स के बीच रोमांचक मुकाबला खेला. गया. इस मैच में 23 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज ने शानदार शतकीय पारी खेलकर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा. ये स्टार खिलाड़ी लवनीत सिसोदिया है, जो आईपीएल में RCB टीम का हिस्सा रह चुके है.

Luvnith Sisodia ने महाराजा टी20 लीग में जड़ा शतक 

मैसूर वॉरियर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए हुबली टाइगर्स ने 20 ओवर में 185 रनों का स्कोर खड़ा किया. टीम की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज लवनीत सिसोदिया (Luvnith Sisodia) ने तूफानी पारी खेली. लवनीत ने 62 गेंदों पर 7 चौके और 7 छक्कों की मदद से 105 रनों की तूफानी पारी खेली. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 169 से ज्यादा का रहा. सिसोदिया के अलावा कप्तान मनीष पांडे ही 33 रन बनाए, लेकिन ये स्कोर जीतने के लिए काफी नहीं था. 

मैसुरू वॉरियर्स के लिए आर समर्थ ने 42 गेंदों में 73 रनों की धमाकेदार पारी खेली, जबकि कप्तान करुण नायर ने भी 25 गेंदों में 41 रन जड़ दिए और टीम को 6 विकेट से जीत दिला दी.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : 'मेरी सलाह मानते तो बार-बार शेड्यूल...', BCCI पर भड़के नजम सेठी

RCB के हिस्सा थे लवनीत सिसोदिया

आईपीएल 2022 में RCB ने लवनीत सिसोदिया को ऑक्शन में खरीदा था और उन्हें प्लेइंग 11 में मौका मिलने की उम्मीद थी, लेकिन इंजरी की वजह से बीच सीजन में ही वो बाहर हो गए थे. उनकी जगह रजत पाटीदार को आरसीबी ने अपनी टीम में शामिल किया और पाटीदार ने दमदार प्रदर्शन से अपनी जगह पक्की कर ली. वहीं, लवनीत सिसोदिया इंडियन प्रीमियर लीग में इस साल मुंबई इंडियंस के कैंप में भी शामिल थे. ऐसे में उन्होंने शानदार शतकीय पारी खेलकर IPL 2024 के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है.