logo-image

RR vs RCB : राजस्थान रॉयल्स ने आखिर क्यों पहनी है पिंक जर्सी? कारण जान आप भी करेंगे सलाम

RR vs RCB : राजस्थान रॉयल्स की टीम आज ऑल पिंक जर्सी पहनकर मैदान पर उतरी है. तो आइए आपको इसके पीछे की सराहनीय वजह के बारे में बताते हैं...

Updated on: 06 Apr 2024, 08:00 PM

नई दिल्ली:

RR vs RCB : 6 अप्रैल को सवाई मान सिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच जंग होनी है. इस मैच में जब टॉस के लिए कप्तान संजू सैमसन मैदान पर आए, तो वह नए अवतार में नजर आए. असल में, इस मैच में राजस्थान की टीम स्पेशल ऑल पिंक जर्सी में उतर रही है. इसका ऐलान फ्रेंचाइजी ने एक दिन पहले ही सोशल मीडिया के जरिए कर दिया था. मगर, क्या आप जानते हैं कि आखिर राजस्थान की टीम बदली हुई जर्सी से क्या बताना चाहती है?

राजस्थान रॉयल्स की शानदार मुहीम

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की टीम ऑल पिंक जर्सी में उतर रही है. पूरी टीम कस्टमाइज किट पहनकर मैदान पर उतरेगी, जिस पर सम्मान के प्रतीक के रूप में रॉयल राजस्थान फाउंडेशन [RRF] की कुछ महिला लाभार्थियों के नाम लिखे हैं आरआरएफ रॉयल्स फ्रेंचाइजी की सामाजिक इक्विटी शाखा है. रॉयल्स फ्रेंचाइजी ने यह भी घोषणा की है कि ऑल पिंक जर्सियों की बिक्री से होने वाली सारी आय RRF को दान कर दी जाएगी. इसके अलावा, मैच के लिए खरीदे गए प्रत्येक टिकट के लिए फाउंडेशन को 100 का डोनेट किया जाएगा.

मैच से पहले, घरेलू महिला राजस्थानी सांस्कृतिक कलाकार और मनोरंजनकर्ताओं ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में प्रदर्शन किया. एक राजस्थानी रेत कलाकार सौर पैनल के नेतृत्व वाली रेत कला तैयार किया गया. इसके अलावा, राजस्थान से जीवन के सभी क्षेत्रों की प्रेरणादायक महिलाओं के साथ-साथ RRF की महिला लाभार्थी भी उपस्थित रहेंगी. स्टेडियम के परिसर के बाहर ऑगमेंटेड रियलिटी प्लेयर बूथ स्थापित किए गए हैं.

कैप्टन फाफ डु प्लेसिस को दिया गया लैंप

राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबले से पहले जब टॉस हुआ. तब संजय मांजरेकर ने राजस्थान की इस सराहनीय पहल के बारे में सभी को बताया. इसके बाद कप्तान संजू सैमसन और फाफ डु प्लेसिस को सोलर लैंप दिए गए.