logo-image

IPL 2024 में अब नहीं बदलेगा इस टीम का कप्तान, बस 2 दिन में बदले हालात

IPL 2024 : आईपीएल 2024 की तैयारियां शुरू हो गई है. इस बीच संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही बीसीसीआई IPL 2024 के पूरे शेड्यूल का ऐलान कर सकती है.

Updated on: 12 Feb 2024, 07:35 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : भले ही आईपीएल 2024 के आगाज में थोड़ा वक्त है, लेकिन टीमें और उनकी खिलाड़ियों ने तैयारियां शुरू कर दी है. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 22 मार्च से आगाज हो सकता है. हालांकि अभी तक बीसीसीआई की ओर से इसके पूरे शेड्यूल का ऐलान नहीं किया गया है. इस बीच माना जा रहा था कि आईपीएल से पहले कुछ टीमों के कप्तानों में बदलाव हो सकता है, लेकिन पिछले दो दिन में ऐसा कुछ हुआ है, जिसके बाद इस तरह की अटकलों पर विराम लगता हुआ नजर आ रहा है.

SRH के कप्तान में बदलाव की थी उम्मीदें

दरअसल आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने अब तक सिर्फ एक बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. SRH ज्यादातर अपने कप्तान बदवने में ही लगी रहती है. डेविड वार्नर की कप्तानी में जिस टीम ने खिताब जीता था, उसे से टीम बाहर कर दिया गया. इसके अलावा केन विलियमसन को भी टीम ने बाहर का रास्ता दिखा दिया. पिछले सीजन SRH ने एडन मारक्रम को नया कप्तान बनाया, लेकिन टीम का प्रदर्शन में कोई सुधार नजर नहीं आया. पिछले सीजन SRH की टीम नीचे से 10वें पायदान पर रही थी. इसके बाद माना जा रहा था कि हो सकता है कि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अगले सीजन में अपने कप्तान में बदलाव कर दे.

पैट कमिंस माने जा रहे थे दावेदार

आईपीएल 2024 के ऑक्शन में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज कप्तान पैट कमिंस को 20 करोड़ 50 लाख रुपये में खरीदकर साथ जोड़ा है. ऐसे में बताया जा रहा था कि फ्रेंचाइजी उन्हें कप्तानी सौंप सकती है. कप्तान पैट की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम WTC 2023 और वनडे वर्ल्ड कप 2023 अपने कर चुकी है. ऐसे में पैट कमिंस को कप्तानी सौंपना हैदराबाद के लिए पॉजिटिव हो सकता है. 

एडन मारक्रम की कप्तानी में जीता खिताब

इस बीच साउथ अफ्रीका में एसए20 खेला गया. इसमें आईपीएल खेलने वाले कई खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. एसए20 की सभी 6 टीमों के मालिक भारतीय ही हैं. जिन लोगों के पास आईपीएल टीमों का मालिकाना हक है, उन्हीं में से कई SA20 लीग के टीमों के मालिक भी हैं. इस बार फिर से 6 टीमों के बीच मुकाबला खेला गया, लेकिन आखिरी में सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने खिताब अपने नाम किया. सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने ये खिताब एडन मारक्रम की कप्तानी में जीती है. सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने पहला SA20 खिताब पर कब्जा किया था और इस बार फिर से कई टीमों को पछाड़ते हुए टीम ने ट्रॉफी अपने नाम कर ली है.