logo-image

IPL 2024 Auction : इन 3 अनकैप्ड खिलाड़ियों के लिए टीमों में मचेगी होड़, IPL ऑक्शन में लग सकती है बड़ी बोली

IPL 2024 Auction : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 सीजन के लिए 19 दिसंबर को दुबई में ऑक्शन होना है. इसमें सभी की नजरें जहां कुछ दिग्गज खिलाड़ियों पर रहेंगी तो वहीं कुछ ऐसे अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी भी हैं, जिनको लेकर टीमों के बीच घमासान दिख सकता है.

Updated on: 15 Dec 2023, 06:37 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Auction : आईपीएल 2024 का ऑक्शन 19 दिसंबर को दुबई में होना है. इस ऑक्शन में दुनियाभर के खिलाड़ी भाग लेंगे. इस नीलानी के लिए कुल मिलाकर 1166 प्लेयर्स ने अपना नाम रजिस्टर करवाया है. इसमें सभी फ्रेंचाइजियों के खिलाड़ियों के खाली स्लॉट देखें जाएं तो कुल 77 प्लेयर्स ही टीमें खरीद सकती हैं.  इसमें से 30 विदेशी खिलाड़ियों के स्लॉट भी शामिल हैं. ऑक्शन में जहां सभी की नजरें कई दिग्गज इंटरनेशनल प्लेयर्स पर रहेंगी तो वहीं कुछ ऐसे अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी भी हैं जिनको अपनी टीम में शामिल करने के लिए फ्रेंचाइजियों के बीच घमासान देखने को मिल सकती है. ऐसे में हम आपको तीन अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनपर सभी की नजरें रह सकती हैं और उन्होंने आईपीएल में अपने प्रदर्शन से प्रभावित भी किया है.

सरफराज खान

भारतीय घरेलू क्रिकेट में पिछले कुछ सालों से सरफराज खान ने धमाल मचा रखा है. हालांकि पिछला आईपीएल सीजन सरफराज के लिए कुछ खास नहीं रहा था, जिसकी वजह से दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें रिलीज कर दिया. टी20 फॉर्मेट में सरफराज ने अब तक 96 मैचों में 1188 रन बनाए हैं. ऑक्शन में सरफराज खान पर कई फ्रेंचाइजियों की नजरें रहेंगी, क्योंकि जरूरत पड़ने पर वह एक फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं.  

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : 'यह नियम भारतीय क्रिकेट के लिए खतरा', आईपीएल 2024 से पहले इस दिग्गज ने BCCI से कर दी ये मांग

कार्तिक त्यागी

भारत में मौजूदा समय में युवा खिलाड़ी कार्तिक त्यागी को भविष्य के तेज गेंदबाज के तौर पर देखा जाता है. एक साल तक चोट से जूझने के बाद उन्होंने घरेलू क्रिकेट में पूरी तरह से फिट होने के बाद शानदार तरीके से वापसी की है. कार्तिक अभी तक आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा रह चुके हैं. उन्होंने अब तक 19 आईपीएल मैच खेला है और 15 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी कार्तिक ने अपनी गेंदों से खासा प्रभावित किया था. वह 150 की रफ्तार से गेंदें फेंकते हुए नजर आए.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा होंगे रोहित? हिटमैन के फैंस को पसंद नहीं आएगा जय शाह का जवाब

ऋतिक शौकीन

युवा गेंदबाज ऋतिक शौकीन आईपीएल के पिछले 2 सीजन से मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे. लेकिन MI ने ऋतिक शौकीन को IPL 2024 से पहले टीम ने रिलीज कर दिया. लेकिन इस दौरान उन्होंने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया था. हालांकि ऋतिक अब तक अपने खेले गए 13 आईपीएल मैचों में सिर्फ 5 विकेट हासिल किए हैं, लेकिन इसके बावजूद वह घरेलू क्रिकेट में दिल्ली की टीम से खेलते हुए अब तक 18 मैचों में 12 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा ऋतिक निचले क्रम में जरूरत पड़ी तो तेजी से रन भी बना सकते हैं.