logo-image
लोकसभा चुनाव

यह खिलाड़ी 7 साल बाद वापसी को बेताब, सुप्रीम कोर्ट तक लड़ी है लड़ाई

आज हम एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं जो पिछले 7 सालों से आईपीएल का हिस्सा नहीं है. लेकिन आईपीएल 2022 में उस खिलाड़ी ने भी अपना नाम दिया. आइये जानते हैं उस खिलाड़ी के बारे में.

Updated on: 23 Jan 2022, 12:17 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन (Mega Auction) की तैयारी तेज हो गई है. सभी  खिलाड़ियों ने आईपीएल 2022 के लिए अपना नाम रजिस्टर कर दिया है. अब इंतजार है तो केवल मेगा ऑक्शन  (Mega Auction) की तारीख का. क्योंकि इस दिन खिलाड़ियों पर जमकर धनवर्षा होगी. आज हम एक ऐसे  खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं जो पिछले 7 सालों से आईपीएल (IPL) का हिस्सा नहीं है. लेकिन आईपीएल  2022 (IPL 2022) में उस खिलाड़ी ने भी अपना नाम दिया. आइये जानते हैं उस खिलाड़ी के बारे में. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज  एस श्रीसंत (S. Sreesanth) हैं. आपको बता दें कि हाल ही में एस श्रीसंत (S. Sreesanth) ने सात साल के बैन के बाद घरेलु क्रिकेट में वापसी की है. श्रीसंत ने आईपीएल 2021 के ऑक्शन (Auction) में  भी अपना नाम दिया था. लेकिन किसी भी टीम ने श्रीसंत (Sreesanth) पर दिलचस्पी नहीं दिखाई थी. अब  श्रीसंत ने एक बार फिर आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में अपना  नाम दिया है. देखना है कि फ्रेंचाइजियां श्रीसंत (Sreesanth) को खरीदेंगी या एक बार फिर वो अनसोल्ड  (Unsold) रह जाएंगे. 

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट की मानें तो श्रीसंत (Sreesanth) ने अपनी बेस प्राइस 50 लाख रुपये रखा है.  आईपीएल 2021 के ऑक्शन में श्रीसंत (Sreesanth) ने अपना बेस प्राइस 75 लाख रुपये रखा था. आईपीएल  में आखिरी बार श्रीसंत (Sreesanth) राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम से खेले थे.  आरआर की टीम से खेलते हुए वह साल 2013 में फिक्सिंग के मामले में फंसे थे. उनके साथ इसी टीम के दो और  खिलाड़ी फिक्सिंग के मामले में फंसे थे. 

श्रीसंत (Sreesanth) पर फिक्सिंग का आरोप लगने के बाद बीसीसीआई ने उन पर अजीवन प्रतिबंध लगा दिया  था लेकिन उन्होंने इसके लिए लंबी लड़ाई लड़ी. वह सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) तक गए भी गए जिसके  बाद उनको प्रतिबंध से मुक्त किया और उन पर लगा अजीवन प्रतिबंध हटा दिया गया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022:भारत में ही होगा आईपीएल, मैदान पर नहीं होंगे दर्शक

श्रीसंत (Sreesanth) के आईपीएल करियर (IPL Career) की बात करें तो उन्होंने IPL में अब  तक 44 मैच खेले हैं, इस दौरान उन्होंने 40 विकेट अपने नाम किया है. वहीं अंतर्राष्ट्रीय करियर की बात करें तो श्रीसंत  ने भारत के लिए 27 टेस्ट मैचों में 87 विकेट अपने नाम किए हैं. वनडे में उन्होंने भारत के लिए 53 मैच खेले हैं और  75 विकेट लिए हैं. जबकि टी20 में 10 मैचों में सात विकेट अपने नाम करने में सफल रहे हैं.