logo-image
लोकसभा चुनाव

वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की पहली जीत, श्रीलंका को 5 विकेट से हराया

AUS vs SL : ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले में कंगारू टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है...

Updated on: 16 Oct 2023, 09:49 PM

नई दिल्ली:

AUS vs SL : वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने आखिरकार अपनी जीत का खाता खोल लिया है. लखनऊ के इकाना स्टेडियम में हुए ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका मैच में कंगारू टीम ने 5 विकेट से हराकर जीत हासिल की. इस मैच में श्रीलंका ने 210 रनों का टारगेट सेट किया था, जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य को हासिल किया और इस टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की. वहीं, लंकाई टीम आज भी पहली जीत हासिल करने से चूक गई...

5 विकेट से जीती ऑस्ट्रेलिया टीम

श्रीलंका के दिए 210 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल किया और 5 विकेट से जीत दर्ज कर ली. इस जीत के लिए कंगारू टीम को काफी इंतजार करना पड़ा. जी हां, ऑस्ट्रेलिया की ये वर्ल्ड कप 2023 में पहली जीत है. पारी की बात करें, तो ऑस्ट्रेलिया के लिए सलामी बल्लेबाज मिचेल मार्श ने 52 रन की अच्छी पारी खेली, मगर वह रन आउट का शिकार हुए. डेविड वॉर्नर 11 और स्टीव स्मिथ बिना खाता खोले पवेलियन लौटे. मार्नस लाबुशेन 40 रन पर और जोस इंगलिस 58 के स्कोर पर आउट हुए. वहीं ग्लेन मैक्सवेल 31 और मार्कस स्टोइनिस 20 रन पर नाबाद लौटे. इस तरह टीम ने शानदार जीत दर्ज की.

श्रीलंका के गेंदबाजों ने हार नहीं मानी थी और 209 रन को डिफेंड करने की पूरी कोशिश की. दिलशान मदुशंका ने 3 और दुनिथ वेल्लालंग ने 1 विकेट निकाले. मगर, ऑस्ट्रेलिया ने 35.2 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया. 

ये भी पढ़ें : यहां देखें कैसे वॉर्नर ने की ग्राउंड स्टाफ की मदद

श्रीलंका ने दिया था 210 रनों का लक्ष्य

टॉस जीतकर इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. शुरुआत भी जबरदस्त रही और पहले विकेट के लिए पथुम निसंका और कुसल परेरा ने 125 रनों की साझेदारी की. लेकिन, एक बार जब विकेट गिरने शुरू हुए, तो ये टीम ऑलआउट ही हो गई... जिस तरह से श्रीलंका की शुरुआत हुई थी, ऐसा लग रहा था की वो स्कोरबोर्ड पर बड़ा टारगेट सेट करेगी.

लेकिन, एडम जंपा ने अपनी टीम की वापसी करा दी. नतीजा ये रहा की श्रीलंका की टीम 209 रन पर ही ऑलआउट हो गई. इस दौरान कुसल परेरा 78(82) और पथुम निसंका 61(67) ने अर्धशतकीय पारी खेली. इसके अलावा चरित असलंका ने 25 रन बनाए, बाकी के 7 बल्लेबाज सिंगल डिजिट स्कोर पर ही आउट हुए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जंपा ने 4 विकेट, मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने 2-2, ग्लेन मैक्सवेल ने 1 विकेट निकाला.