logo-image

'ये पढ़ने की जगह...' जादवपुर यूनिवर्सिटी सुसाइड मामले पर सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान

Jadavpur University Student Death Case : जादवपुर जादवपुर यूनिवर्सिटी में 17 साल के स्वपनदीप कुंडू ने हॉस्टल की दूसरी मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी है. इसके बाद ये मामला भी रैगिंग और यौन शोषण की तरफ इशारा कर रहा है.

Updated on: 18 Aug 2023, 08:34 PM

नई दिल्ली:

Jadavpur University Student Death Case : पश्चिम बंगाल की जादवपुर यूनिवर्सिटी में छात्र की कथित रैगिंग और यौन उत्पीड़न के कारण उसकी मृत्यु के बाद कई बड़े बयान सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली ने भी बयान दे दिया है. उनका कहना है कि ये यूनिवर्सिटी पढ़ने की जगह है और यहां कानून की जरूरत है. हालांकि, पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है और 9 लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है. 

सौरव गांगुली ने दी प्रतिक्रिया

रैरिंग के मामले अक्सर सामने आते रहते हैं. सीनियर्स द्वारा जूनियर्स को कभी मेंटल तो कभी फिजिकली टॉर्चर किया जाता है. हालांकि, इसपर बैन लग चुका है, लेकिन आज भी कई कॉलेज और हॉस्टल्स में ऐसा होता है. अब जादवपुर जादवपुर यूनिवर्सिटी में 17 साल के स्वपनदीप कुंडू ने हॉस्टल की दूसरी मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी है. इसके बाद ये मामला भी रैगिंग और यौन शोषण की तरफ इशारा कर रहा है. इस मुद्दे पर भारतीय दिग्गज सौरव गांगुली ने भी प्रतिक्रिया दी है. गांगुूली बंगाल की एक बड़ी हस्ती हैं और उनका कहना है कि, "ये पढ़ाई की जगह है. हमें बहुत सख्त होना होगा. साथ ही सख्त कानून की जरूरत है. हमारा पूरा फोकस इसी बात पर होना चाहिए."

क्या है पूरा मामला?

9 अगस्त को उस वक्त हड़कंप मच गया, जब पश्चिम बंगाल की जादवपुर यूनिवर्सिटी में एक स्टूडेंट ने दूसरी मंजिल से कूदकर जान दे दी. स्टूडेंट की उम्र महज 17 साल थी. इसके बाद से ही बवाल मचा हुआ है. असल में, मृतक स्वपनदीप कुंडू के परिवारवालों ने आरोप लगाया है कि लड़के के साथ रैगिंग हुई थी. उन्होंने हॉस्टल में रहने वाले कुछ लोगों को उसकी मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया है.  एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले में अब तक 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।