logo-image

ICC Ranking में इस भारतीय बल्लेबाज का है जलवा, दिग्गजों को छोड़ा पीछे

ICC Ranking में इस भारतीय बल्लेबाज का है जलवा, दिग्गजों को छोड़ा पीछे

Updated on: 19 Jul 2023, 11:15 AM

नई दिल्ली:

ICC Ranking 2023: आईसीसी ने महिला क्रिकेट के लिए रैंकिंग जारी की है. जिसमें टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना ने अपनी धाक जमाई हुई है. आईसीसी की तरफ से टी20 के साथ वनडे बल्लेबाजों के लिए रैकिंग जारी की है. इसमें स्मृति मंधाना ने टी20 और वनडे में कमाल का खेल दिखाकर सभी को हैरान कर दिया है. वनडे में जहां स्मृति मंधाना भारत की तरफ से टॉप 6 में मौजूद हैं. वहीं टी20 की टीम में तीसरे नंबर पर काबिज हैं.

ये भी पढ़ें : 'मेरा कोई दोस्त नहीं है...' बहुत दुखी हैं Prithvi Shaw, पूरी कहानी पढ़ आ जाएंगे आंसू

आईसीसी टूर्नामेंट को जीतने की रहेगी जिम्मेदारी

स्मृति मंधाना लगातार टीम इंडिया के लिए कई अहम पारियां खेल रही हैं. साथ में टीम को बड़ी जीतें दिला रही हैं. उम्मीद तो यही है कि आने वाले आईसीसी टूर्नामेंट में टीम का प्रदर्शन और मजबूत रहे. आने वाले समय में टीम को एशिया कप से लेकर टी20 विश्व कप खेलना है. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : रोहित और द्रविड़ के साथ मिलकर BCCI ने तैयार किया खास प्लान, इन प्लेयर्स की होगी छुट्टी! 

राहुल द्रविड़ के बल्ले से लगाया था दोहरा शतक

मंधाना ने राहुल द्रविड़ के बल्ले से दोहरा शतक भी लगाया हुआ है. मंधाना ने एक बार कहा था कि, क्रिकेट में बचपन से ही वो राहुल द्रविड़ को फॉलो करते हुई आई हैं. राहुल द्रविड़ के खेलने की तकनीक उन्हें शुरू से ही पसंद है. क्रीज पर शॉट्स लगाना आसान होता है. पर डिफेंड करना बेहद ही मुश्किल होता है. और राहुल द्रविड़ को तो इसमें महारत हासिल थी. ऐसे में मंधाना ने अपने खेल से सभी फैंस का दिल भी जीता है. उम्मीद करते हैं कि मंधाना ऐसे ही टीम के लिए धूम मचाती जाएं.