logo-image

4 महीने बाद अभ्यास के लिए मैदान पर उतरे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी, Blackcaps ने शेयर की तस्वीरें

लिंकन में आयोजित किए गए इस अभ्यास सत्र में फिलहाल साउथ आइलैंड और वेलिंग्टन में रहने वाले खिलाड़ी ही शामिल हुए थे. अगले सप्ताह से बे ओवल में भी खिलाड़ी अभ्यास शुरू कर देंगे.

Updated on: 14 Jul 2020, 04:06 PM

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम करीब 4 महीने के लंबे ब्रेक के बाद अभ्यास के लिए मंगलवार को मैदान पर उतर आई. खास बात ये है कि आज से ठीक एक साल पहले यानि 14 जुलाई, 2019 को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का बेहद ही रोमांचक और ऐतिहासिक फाइनल मुकाबला खेला गया था. जिसमें इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार विश्व कप का खिताब जीता था. हालांकि, पुरानी और कड़वी यादों को पीछे छोड़ते हुए कीवी टीम के खिलाड़ियों ने नेट्स में अभ्यास किया और जमकर पसीना बहाया.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से चौपट हुआ BCCI का पूरा प्लान, अगले साल के शेड्यूल पर भी पड़ेगा बुरा असर

कोरोना वायरस की वजह से ही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी लंबे ब्रेक पर ही थे, हालांकि न्यूजीलैंड में सरकार के प्रयास और लोगों की समझदारी की वजह से ही बहुत पहले ही कोरोना वायरस पर काफी शानदार तरीके से काबू पा लिया गया था. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार सुबह अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से खिलाड़ियों के अभ्यास सत्र की जानकारी दी. लिंकन में आयोजित किए गए इस अभ्यास सत्र में फिलहाल साउथ आइलैंड और वेलिंग्टन में रहने वाले खिलाड़ी ही शामिल हुए थे. अगले सप्ताह से बे ओवल में भी खिलाड़ी अभ्यास शुरू कर देंगे.

ये भी पढ़ें- इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयॉन मोर्गन रचना चाहते हैं नया इतिहास, जो अभी तक कोई कप्‍तान नहीं कर सका

इस साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद से ही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी क्रिकेट से दूर थे. Blackcaps द्वारा ट्विटर पर शेयर की गई तस्वीरों में न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज टॉम लेथम बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे रहे हैं. न्यूजीलैंड पुरुष टीम के अलावा महिला टीम ने सोमवार से ही अभ्यास शुरू कर दिया है. आईसीसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर महिला टीम के अभ्यास सत्र की कुछ तस्वीरें साझा की हैं. महिला टीम का भी प्रेक्टिस सेशन लिंकन में ही चल रहा है, अगले हफ्ते से बे ओवल में महिलाओं की भी ट्रेनिंग शुरू हो जाएगी.