logo-image

VIDEO, MS Dhoni हैं दोस्तों के दोस्त, इस वीडियो से हो रहा साबित

MS Dhoni Birthday Special: धोनी की सादगी के सभी दीवाने हैं. धोनी को दोस्तों का दोस्त माना जाता है.

Updated on: 06 Jul 2023, 09:56 AM

नई दिल्ली:

MS Dhoni Birthday Special: टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (Ms Dhoni) की सादगी की तारीफ सभी करते हैं. एमएस धोनी हमेशा ही साधारण तरीके से रहते हैं. धोनी कितनी भी बड़ी उपलब्धि हासिल कर लें, लेकिन फैंस और अपने दोस्तों को खुशी देने के लिए कुछ भी कर सकते हैं. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं, कि सफलता की सभी उचांईयों को मापने के बाद भी एमएस धोनी अपने शहर रांची (Ranchi) से अलग नहीं हो पाए हैं. जब भी एमएस धोनी को समय मिलता है, वो रांची में वक्त जरूर गुजरते हैं. रांची में अपने दोस्तों के साथ खूब मस्ती करते हुए नजर आते हैं. दोस्तों के खुशी में शरीक होने का मौका नहीं गंवाते हैं. 

कुछ समय पहले धोनी का हुआ था वीडियो वायरल

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले एमएस धोनी (MS Dhoni) का एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हुआ जिसमें धोनी अपने दोस्त टेनिस कोच सुरेंद्र कुमार (Surendra Kumar) के जन्मदिन पर शामिल हुए. इस मौके पर सुरेंद्र का पूरा परिवार भी वहां मौजूद था. जहां उनका जन्मदिन जेसीए स्टेडियम (JCA Stadium) में मनाया गया था. 

सीएसके के लिए एक बार फिर किया जादू

इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) से संन्यास लेने के बाद एमएस धोनी (MS Dhoni) क्रिकेट से सक्रिय रूप से जुड़े हुए हैं. आईपीएल में सीएसके की कप्तानी भी कर रहे हैं. आईपीएल 2023 (IPL 2023) में सीएसके 5वीं बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम करने में सफल रही. इसके बाद एमएस धोनी रोहित के बाद सबसे सफल कप्तानों में से बन गए.. एमएस धोनी सीएसके (CSK) को अपनी कप्तानी में 5 बार चैंपियन बना चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: World Cup : इन 5 दिग्गजों को नसीब नहीं हुआ वनडे वर्ल्ड कप का खिताब, नाम है 10 हजार से ज्यादा रन

इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) की बात करें तो 41 वर्षीय एमएस धोनी (MS Dhoni) टीम इंडिया को कई बड़े खिताब जीताने में सफल हुए हैं. एमएस धोनी ने टीम इंडिया (Team India) को अपनी कप्तानी में 50 ओवर विश्व, टी20 विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी जीताई है. टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो एमएस धोनी इंडिया के लिए 90 टेस्ट मुकाबलों में 4876 रन बनाए हैं. एक दिवसीय मुकाबलों की बात करें तो 350 वनडे मुकाबलों में एमएस धोनी (MS Dhoni) 10773 रन बनाए हैं. वहीं टी20 के 98  मुकाबलों में एमएस धोनी 4978 रन बनाए हैं.