logo-image

MS Dhoni कितने रुपये लीटर वाला पानी पीते हैं? कीमत कर देगी हैरान

MS Dhoni Per Litre Water Price : क्या आप जानते हैं की एमएस धोनी कितने रुपये लीटर वाला पानी पीते हैं? अगर नहीं तो ये खबर आपके लिए है...

Updated on: 24 Jun 2023, 11:43 PM

नई दिल्ली:

MS Dhoni Per Litre Water Price : भारत के सबसे सफल कप्तान एमएस धोनी भले ही अब इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक ले चुके हैं, मगर वह IPL में चेन्नई सुपर किंग्स की कैप्टेंसी करते हैं. आईपीएल 2023 में माही ने सीएसके को 5वीं ट्रॉफी जिताई. धोनी भारत के सबसे अमीर खिलाड़ियों में गिने जाते हैं. रिटायरमेंट के बाद भी उनकी ब्रैंड वैल्यू 80.3 मिलियन डॉलर के करीब है. लेकिन माही बहुत ही सिंपल हैं और वह सादगी से रहना ही पसंद करते हैं. यही वजह है की वो कोई विदेशी पानी या हजारों रुपये लीटर वाला पानी नहीं पीते, बल्कि वो वही पानी पीते हैं, जो हम और आप पीते हैं...

20 रुपये लीटर वाला पानी पीते हैं माही

करोड़ों-अरबों के मालिक एमएस धोनी कितने रुपये लीटर वाला पानी पीते हैं? ये सवाल कभी ना कभी उनके फैंस के मन में उठा ही होगा... मगर, यकीन मानिए आप सच्चाई जानकर हैरान रह जाएंगे. आधिकारिक तौर पर तो माही के पानी की कीमत का कोई रिकॉर्ड नहीं है. मगर, IPL और इंटरनेशनल मैचों के दौरान कई बार उन्हें किनली का 20 रुपये लीटर वाला पानी पीते देखा गया है. इसका मतलब है की सादगी पसंद माही पानी भी वही पीते हैं, जो आसानी से मिल जाता है. बताते चलें, साल 2022 में कोला-कोला इंडिया के पैकेज्ड ड्रिंकिंग वॉटर ब्रांड किनले का एडवरटाइजमेंट किया था. 

एक ओर विराट कोहली हैं, जो 4 हजार रुपये लीटर वाला पानी पीते हैं. वहीं एमएस हैं, जिनकी फिटनेस आज भी किसी यंग खिलाड़ी जितनी अच्छी है, मगर वो वही पानी पीते हैं, जो आप और हम पीते हैं. 

ब्रैंड वैल्यू नहीं हुई कम

MS Dhoni ने भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया है, लेकिन उनकी ब्रैंड वैल्यू आज भी बेहतरीन है. खबरों की मानें, तो साल 2022 में एमएस धोनी की ब्रांड वैल्यू 80.3 मिलियन डॉलर के करीब थी. उनके पास 36 एंडॉर्समेंट हैं. वहीं माही की नेट वर्थ की बात करें, तो वह 127 मिलियन डॉलर के मालिक हैं, जिसे भारतीय रुपयों में देखें, तो 1040 करोड़ का मालिकाना हक रखते हैं. मौजूदा समय में माही को CSK से 14 करोड़ रुपये मिलते हैं. तो वहीं एडवरटाइजमें, एंडॉर्समेंट, इनवेस्टमेंट और बिजनेस से भी वह मोटी कमाई करते हैं. 

ये भी पढ़ें : 4 हजार रुपये लीटर वाला पानी पीते हैं Virat Kohli, जानिए ऐसा क्या है उसमें खास