logo-image

Match Fixing : भारतीय क्रिकेट में सामने आया मैच फिक्सिंग का मामला, CAB अध्यक्ष ने उठाया कदम!

Match Fixing : श्रीवत्स गोस्वामी ने आरोप लगाया है कि मोहम्मडन स्पोर्टिंग और टाउन क्लब के बीच खेले गए मैच के दौरान मैच फिक्सिंग हो रही.

Updated on: 01 Mar 2024, 01:56 PM

नई दिल्ली:

Match Fixing : पूर्व भारतीय क्रिकेटर श्रीवत्स गोस्वामी के एक फेसबुक पोस्ट ने क्रिकेट महकमें में तहलका मचा दिया है. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए दावा किया है कि कोलकाता लीग क्रिकेट में फिक्सिंग चल रही है. उन्होंने सबूत के तौर पर वीडियोज भी पोस्ट किए हैं. मोहम्मडन स्पोर्टिंग और टाउन क्लब के बीच खेले जा रहे मुकाबले में बल्लेबाजों के आउट होने के तरीके से उन्हें ये शक हुआ, जिसका वीडियो खुद उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में भी शेयर किया है. 

गोस्वामी ने शेयर किया पोस्ट

 

श्रीवत्स गोस्वामी ने आरोप लगाया है कि मोहम्मडन स्पोर्टिंग और टाउन क्लब के बीच खेले गए मैच के दौरान मैच फिक्सिंग हो रही. गोस्वामी ने वीडियो शेयर करते हुए दावा पेश किया है कि मोहम्मडन स्पोर्टिंग के बल्लेबाज जानबूझकर टाउन क्लब को 7 अंक दिलाने के लिए अपना विकेट गंवा रहे थे. ये क्लब भारतीय टीम के पूर्व मैनेजर देबब्रत दास से जुड़ा है, जो मौजूदा समय में CAB के सेक्रेटरी हैं.

IPL का हिस्सा रह चुके श्रीवत्स गोस्वामी ने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा- यह कोलकाता क्लब क्रिकेट में एक सुपर डिवीजन मैच है, 2 बड़ी टीमें ऐसा कर रही हैं. क्या किसी को पता है कि आखिर यहं क्या हो रहा है? पहले वीडियो में, दाएं हाथ का एक बल्लेबाज गेंद को सीधे अपने स्टंप पर छोड़ता हुआ दिखाई दे रहा है और फिर वह अचानक मैदान से बाहर चला जाता है. वहीं दूसरे वीडियो में एक बाएं हाथ बल्लेबाज स्टंप आउट होने के लिए वाइड गेंद पर क्रीज से बाहर आता है. साथ ही उन्होंने 2 वीडियो भी शेयर किए.

ये भी पढें : Hardik Pandya : BCCI ने हार्दिक को क्यों नहीं किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर? वजह आई सामने...

क्या लिया गया एक्शन?

श्रीवत्स गोस्वामी द्वारा लगाए गए इस मैच फिक्सिंग के आरोपों पर क्रिकेट एसोसिएशन बंगाल (CAB) ने सीरियस लिया है. नतीजन, CAB अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली ने अंपायरों और सुपरवाइजरों से इसकी रिपोर्ट मांगी है. स्नेहाशीष ने कहा, हमने इस मामले पर विचार करने के लिए 2 मार्च को टूर्नामेंट कमेटी की बैठक बुलाई है. बताते चलें, फिक्सिंग का दावा करने वाले श्रीवत्स गोस्वामी ने आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंहलोर, सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रह चुके हैं.