logo-image

IND vs BAN 2nd Test: दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन, केएल राहुल हुए चोटिल

केएल राहुल बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में नहीं खेल पाते हैं तो उनकी जगह चेतेश्वर पुजारा को टीम का कप्तान बनाया जाएगा, क्योंकि पुजारा अभी टीम के उपकप्तान हैं.

Updated on: 21 Dec 2022, 08:20 PM

highlights

  • 22 दिसंबर से शुरू होगा दूसरा मुकाबला
  • अभिमन्यु ईश्वरन का हो सकता है डेब्यू
  • राहुल बाहर होते हैं तो पुजारा को मिल सकती है कप्तानी

नई दिल्ली:

India vs Bangladesh 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला 22 दिसंबर से शुरू होगा. इससे पहले टीम इंडिया (Team India) को बड़ा झटका लगा है. इस सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे केएल राहुल (KL Rahul) चोटिल हो गए हैं. केएल राहुल को अभ्यास के दौरान चोट लगी है. ऐसे में वह दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं. टीम इंडिया पहले टेस्ट में बांग्लादेश को 188 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

पुजारा कर सकते हैं कप्तानी

केएल राहुल बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में नहीं खेल पाते हैं तो उनकी जगह चेतेश्वर पुजारा को टीम का कप्तान बनाया जाएगा, क्योंकि पुजारा अभी टीम के उपकप्तान हैं. हालांकि की टीम इंडिया के पास ऋषभ पंत और रविचंद्रन अश्विन का भी विकल्प मौजूद है, लेकिन पुजारा को कप्तान बनाए जाने की पूरी संभावना है. क्योंकि कप्तान के हटने के बाद उपकप्तान को टीम की कमान संभालनी पड़ती है. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज राजा को किया गया बर्खास्त, यह दिग्गज होगा अगला PCB चीफ

अभिमन्यु कर सकते हैं डेब्यू

केएल राहुल अगर मुकाबले में नहीं खेलते हैं तो अभिमन्यु ईश्वरन को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. वह राहुल की जगह शुभमन गिल के साथ ओपनिंग कर सकते हैं. बता दें कि केएल राहुल को नेट्स पर प्रैक्टिस के दौरान चोट लगी है. जिसके बाद उन्हें डॉक्टर ने देखा. जानकारी के मुताबिक राहुल की चोट अधिक गंभीर नहीं है, लेकिन उनके दूसरे टेस्ट में खेलने की संभावना बेहद कम है. रोहित शर्मा पहले ही चोटिल होने के कारण दोनों टेस्ट से बाहर हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: Rohit की इस बड़ी टेंशन को दूर करेगी ये खिलाड़ी, MI लगाएगी बड़ा दांव