logo-image

T20 World cup के लिए जुटे राहुल द्रविड़, जानें कितने खिलाड़ियों का होगा चयन

द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा, क्या यह अगली श्रृंखला (आयरलैंड) में होगा या उसके बाद (इंग्लैंड) श्रृंखला में होगा, यह कहना मुश्किल है, लेकिन हम निश्चित रूप से इसे जल्द से जल्द करना चाहते हैं.

Updated on: 20 Jun 2022, 03:59 PM

मुंबई:

T20 World Cup Final Selection : टी20 विश्व कप (T20 world cup) के महज चार महीने बचे हैं. फिलहाल भारत को अपनी विश्व कप टीम को अंतिम रूप देना बाकी है. टूर्नामेंट के वर्ष 2021 संस्करण में हारने के बाद भारत रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में चीजों को बदलने के मिशन पर फोकस करेगा. पिछले साल की मेजबानी भारत ने खुद यूएई में की थी. रोहित शर्मा विश्व कप में पहली बार भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे और राहुल द्रविड़ (Coach Rahul Dravid) के संरक्षण में अपने दृष्टिकोण की योजना बनाने के लिए जल्द ही टीम का नेतृत्व करेंगे. दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला (South Africa series) के बाद द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा कि उन्हें अंतिम 18-20 खिलाड़ियों के चयन पर ध्यान केंद्रित करना है, लेकिन वह इसे जल्द से जल्द पूरा करना चाहेंगे. शीर्ष 18 से 20 खिलाड़ियों की पहचान करने की जरूरत है. 

ये भी पढ़ें : कोच द्रविड़ (Rahul Dravid) ने मजाकिया लहजे में कहा, नहीं पता था 8 महीनों में 6 कप्तानों के साथ खेलेंगे

उन्होंने आगे कहा, जाहिर है, चोट और आपके नियंत्रण से बाहर चीजों के कारण अजीब बदलाव हो सकते हैं, लेकिन हम जल्द से जल्द उस टीम को मजबूत करना शुरू करने जा रहे हैं. द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा, क्या यह अगली श्रृंखला (आयरलैंड) में होगा या उसके बाद (इंग्लैंड) श्रृंखला में होगा, यह कहना मुश्किल है, लेकिन हम निश्चित रूप से इसे जल्द से जल्द करना चाहते हैं. द्रविड़ ने कहा, भारत को अपने सलामी बल्लेबाजों और टीम में ऋषभ पंत (Risabh Pant) या दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की जगह के बारे में महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे और मध्य क्रम पर भी फिक्स करना होगा. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), भुवनेश्वर कुमार (Bhuvnesh kumar), मोहम्मद शमी (Mohammad shami), आवेश खान (Avesh Khan), हर्षल पटेल (Harshal Patel), उमरान मलिक (Umran Malik) जैसे गेंदबाजों को लेकर ध्यान केंद्रित करना होगा.