logo-image

Ben Stokes : बेन स्टोक्स ने बताई CSK की टॉप सीक्रेट बात, खोलकर रख दिया सफलता का राज

Ben Stokes On MS Dhoni : इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने एक सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के साथ बिताया. अब उन्होंने CSK के कप्तान धोनी और कोच स्टीफन फ्लेमिंग को लेकर बयान दिया है...

Updated on: 31 Jan 2024, 05:48 AM

नई दिल्ली:

Ben Stokes On MS Dhoni : इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस वक्त भारत दौरे पर है. जहां, बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लिश टीम ने भारत को हैदराबाद टेस्ट में हराकर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-1 की बढ़त हासिल कर ली है. लेकिन, अब दूसरे टेस्ट मैच से पहले बेन स्टोक्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स को लेकर एक दिल जीत लेने वाली बात कही है. उन्होंने बताया है कि CSK कैप्टन एमएस धोनी और कोच स्टीफन फ्लेमिंग कैसे मिलकर सीएसके की भलाई के लिए हर फैसले लेते हैं. 

धोनी और फ्लेमिंग के लिए क्या बोले Ben Stokes?

इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने एक सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के साथ बिताया है. IPL 2023 में वह CSK का हिस्सा रहे. हालांकि, वह ज्यादा मैच नहीं खेल सके, मगर उन्होंने सीएसके के कैंप में अच्छा वक्त बिताया. अब स्टोक्स ने चेन्नई के कप्तान और कोच को लेकर एक बहुत ही प्यारी बात कही है, जिसे सुनकर यकीनन सीएसके फैंस तो खुश हो जाएंगे. स्टोक्स ने कहा, "धोनी और फ्लेमिंग में गजब की अंडरस्टैंडिंग है. उन्हें जो भी फैसले लेने होते हैं, वह हमेशा इस बात पर आधारित होते हैं कि टीम के लिए सबसे अच्छा क्या है. यह कुछ ऐसा है, जिसका मैं और बैज हमेशा पालन करने की कोशिश करते हैं." 

चेन्नई सुपर किंग्स ने 16.25 करोड़ रुपये में Ben Stokes को आईपीएल 2023 के ऑक्शन में खरीदकर अपने साथ जोड़ा था. मगर, पूरे सीजन में ऑलराउंडर ने सिर्फ 2 मैच खेले थे और फिर फिटनेस संबंधी कारणों के चलते वह घर लौट गए थे. वहीं, आईपीएल 2024 से पहले स्टोक्स ने टूर्नामेंट से नाम वापस लेने का फैसला किया. नतीजन, वह IPL 2024 में नहीं खेलेंगे. 

ये भी पढ़ें : Rinku Singh : आईपीएल में KKR रिंकू सिंह को देती है इतनी मामूली सैलरी, जानकर चौक जाएंगे आप

बताते चलें, स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम ने टेस्ट सीरीज की सफल शुरुआत की है. अब सीरीज का दूसरा मुकाबला 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. एक ओर जहां, इंग्लिश टीम अपनी जीत की लय को आगे बढ़ाना चाहेगी, वहीं, टीम इंडिया वापसी करने के इरादे के साथ मैदान पर उतरेगी. 

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : 22 मार्च से शुरू होगा आईपीएल 2024, इन 2 टीमों के बीच होगा पहला मैच!