logo-image

एशियन गेम्स में टूटा रोहित शर्मा का महारिकॉर्ड, नेपाल के खिलाड़ी ने रचा इतिहास

Kushal Malla Fastest Century In T20I : नेपाल के कुशल मल्ला ने 27 सितंबर को इतिहास रच दिया है. उन्होंने रोहित शर्मा और डेविड मिलर के महारिकॉर्ड को धराशाही कर दिया है...

Updated on: 27 Sep 2023, 08:13 AM

नई दिल्ली:

Kushal Malla Fastest Century In T20I : एक ओर जहां आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का इंतजार हो रहा है. वहीं, चीन के हांगझू में एशियन गेम्स में एक के बाद एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. 27 सितंबर से मेन्स क्रिकेट की शुरुआत हो चुकी है. पहले ही मैच में नेपाल के कुशल मल्ला ने इतिहास रच दिया है. वह T20I क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने रोहित शर्मा और डेविड मिलर को पीछे छोड़कर ये उपलब्धि हासिल की है.

कुशल ने खेली धमाकेदार पारी

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कुशल मल्ला ने कमाल की बल्लेबाजी की. उन्होंने तेज शुरुआत की और सिर्फ 34 गेंद पर ही शतक जड़ दिया. ये शतक टी-20 क्रिकेट के इतिहास में सुनहरे अक्षरों से दर्ज हो गया है, क्योंकि ये फास्टेस्ट T20I सेंचुरी बन गई है. इससे पहले ये रिकॉर्ड संयुक्त रूप से डेविड मिलर और रोहित शर्मा के नाम पर दर्ज था. दोनों ही बल्लेबाजों ने 35 गेंदों पर T20I में शतक लगाने का कारनामा किया था. मगर, अब T20I में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज नेपाल के कुशल मल्ला हैं.

कुशल शतक लगाने के बाद रुके नहीं और बड़े स्कोर की तरफ बढ़ते रहे. अंत में वह 50 गेंदों में 137 के स्कोर पर नाबाद पवेलियन लौटे. अपनी पारी में Kushal Malla ने 8 चौके और 12 छक्के जड़े और उनका स्ट्राइक रेट 274 का रहा. 

ये भी पढ़ें : VIDEO : जोड़ी हो तो ऐसी, रोहित-रितिका का वायरल वीडियो जीत लेगा आपका दिल

टीम ने बनाया सबसे बड़ा T20I स्कोर

नेपाल और मंगोलिया के बीच खेले जा रहे मुकाबले में मंगोलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था. लेकिन नेपाल के बल्लेबाजों ने कमाल दिखाया और 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 314 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया. ये T20I क्रिकेट के इतिहास का एक टीम के रूप में सबसे बड़ा स्कोर बन गया है. जी हां, नेपाल इस फॉर्मेट में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाली टीम बन गई है.