logo-image
लोकसभा चुनाव

PAK vs NEP Pitch Report : मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में बल्लेबाज और गेंदबाज में से किसे मिलेगी मदद? जानें पिच रिपोर्ट

Pakistan vs Nepal, Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से आगाज हो रहा है. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल (PAK vs NEP) के बीच खेला जाएगा.

Updated on: 29 Aug 2023, 08:04 PM

नई दिल्ली:

PAK vs NEP Asia Cup 2023 Multan Pitch Reports : एशिया कप 2023 की शुरुआत होने का क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस टूर्नामेंट का बुधवार यानी 30 अगस्त से आगाज होने जा रहा है. एशिया कप के इतिहास में पहली बार यह टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल के तहत खेला जाएगा. पाकिस्तान के पास एशिया कप की मेजबानी के अधिकार के बावजूद वहां पर सिर्फ 4 मैचों का ही आयोजन किया जाएगा. वहीं फाइनल सहित बाकी के 9 मुकाबले श्रीलंका में खेले जायेंगे. साल 2018 के बाद पहली बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. 

पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुकाबले से एशिया कप 2023 की शुरुआत होगी. दोनों टीमों पाकिस्तान के मुल्तान में आमने-सामने होंगी. मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे होगी. रोहित पौडेल एशिया कप 2023 में नेपाल की अगुवाई करेंगे. जबकि पाकिस्तान की कमान बाबर आजम के हाथों में होगी. नेपाल पहली बार एशिया कप में हिस्सा लेगा. ऐसे में नेपाल के खिलाफ मजबूत पाकिस्तान की टीम अपने घरेलू मैदान का फायदा उठाना चाहेगी और टूर्नामेंट में बढ़त हासिल करेगी.  

यह भी पढ़ें: IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान की जंग एशेज पर पड़ेगी भारी, महामुकाबले से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का दावा

मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम की पिच की बात करें तो यहां बल्लेबाजों को अच्छी मदद मिलती है. इस मैदान की बाउंड्री छोटी है. ऐसे में यहां बल्लेबाजों को रन बनाने में आसानी होती है. इस पिच पर गेंदबाजी करना इतना आसान नहीं है, लेकिन जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता जाएगा, तो स्पिन गेंदबाज को थोड़ी बहुत मदद मिल सकती है. कुल मिलाकर इस मैदान की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल है.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : एशिया कप में इस स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करेंगे रोहित शर्मा, विरोधी टीमों को दी चेतावनी

मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम अब तक 10 वनडे मैच खेले जा चुके हैं. 10 मुकाबलों में से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 5 मैच जीते और दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाली टीम ने भी 5 मैच जीते हैं. वनडे में इस स्टेडियम में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर पाकिस्तान द्वारा बांग्लादेश के खिलाफ 323-3 है. यहां जो टीम टॉस जीतेगी वह पहले बल्लेबाजी करने करना चाहेगी.  

मुल्तान की मौसम रिपोर्ट

एशिया कप 2023 का ओपनिंग मैच 30 अगस्त को पाकिस्तान बनाम नेपाल के बीच मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे (स्थानीय समयानुसार दोपहर 3 बजे) शुरू होगा. 30 अगस्त को यहां खिलाड़ियों को जबरदस्त गर्मी झेलनी पड़ा सकती है. Weatheravenue के मुताबिक यहां 32 से 43 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है और बारिश होने की कोई संभावना नहीं है.