logo-image

Asia Cup 2023 : दांबुला में हो सकती है भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत, जानें इस मैदान पर कैसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड

Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के मैच श्रीलंका में खेला जाएगा. एशिया कप के शेड्यूल का जल्द ही ऐलान हो सकता है.

Updated on: 12 Jul 2023, 05:03 PM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का मसला अब सुलझता हुआ नजर आ रहा है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के हाइब्रिड मॉडल पर सहमत हो गए हैं. बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से हर रोज कोई ना कोई नया बयान सामने आ रहा था, जिसके कारण शेड्यूल जारी होने में देरी हो रही है. मगर, अब बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल (Arun Dhumal) ने बता दिया है की भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला लीग मैच किस मैदान पर खेला जाएगा. साथ ही उन्होंने साफ कर दिया है की पाकिस्तान में केवल 4 मैच ही खेले जाएंगे. एशिया कप का पूरा शेड्यूल (Asia Cup Schedule) 14 जुलाई को जारी किया जाएगा. भारत बनाम पाकिस्तान मैच श्रीलंका के दांबुला (Dambulla) में खेले जा सकते हैं.

दांबुला में खेले जा सकते हैं मुकाबले

एशिया कप की मेजबानी को लेकर आईं रिपोर्ट्स के अनुसार, पूरी संभावना है की भारत और पाकिस्तान का मुकाबला श्रीलंका के दांबुला में खेला जा सकता है. पाकिस्तान अपने घर पर सिर्फ एक ही मैच खेलेगा, वो भी नेपाल के साथ. इसके अलावा वो भी अपने बचे हुए सभी मैच श्रीलंका में ही खेलेगा. जानकारी के लिए बता दें, साल 2016 के बाद ये पहला मौका होगा, जब उपमहाद्वीप में एशिया कप का आयोजन होगा. वहीं भारत और पाकिस्तान एशिया कप में दो बार आमने-सामने होंगे और अगर दोनों देश एशिया कप फाइनल के लिए क्वालीफाई करते हैं, तो ये उनका तीसरा मैच भी दांबुला में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: ब्रैडमैन की इस रिकॉर्ड पर कोहली की नजर, इतने रन बनाते ही इस दिग्गज को भी छोड़ देंगे पीछे

दांबुला में कैसा रहा है भारत और पाकिस्तान का रिकॉर्ड?

टीम इंडिया ने दांबुला में अभी 18 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें 11 में उसे जीत हासिल हुई है. जबकि पाकिस्तान ने इस मैदान पर अभी तक कुल 13 मैच खेले हैं, जिनमें से उसे कुल 4 मुकाबलों में जीत मिली है. ऐसे में एशिया कप के मुकाबले में जब दोनों टीमें यहां टकराएंगी तो देखना दिलचस्प होगा कि यहां कौन बाजी मरेगा?