logo-image

13 मेगा पिक्सल सैल्फी कैमरे के साथ micromax canvas infinity फोन लॉन्च, जानिए कीमत और खूबियां

भारतीय स्मार्टफोन मेकर कंपनी माइक्रमैक्स ने अपना नया मॉडल कैनवस इनफिनिटी को बाजार में उतार दिया है।

Updated on: 23 Aug 2017, 06:33 AM

नई दिल्ली:

भारतीय स्मार्टफोन मेकर कंपनी माइक्रमैक्स ने अपना नया मॉडल कैनवस इनफिनिटी को बाजार में उतार दिया है। कैनवास इनफिनिटी में आपको बड़ा स्क्रीन मिलेगा जिसकी लंबाई 5.7 इंच है। इस फोन का डिस्प्ले आस्पेक्ट रेशियो 16:9 है। इस फोन को माइक्रोमैक्स ने 9,999 रुपये में बेचने का फैसला किया है। एक नजर कैनवस इनफिनिटी की खासियत पर

1.कैनवस इनफिनिटी स्मार्टफोन को मेटल बॉडी में तैयार किया गया है जिसके पीछे फिंगरप्रिंट सेंसर लगा हुआ है।
2.फोन के अगर मेमोरी की बात करें तो इनफिनिटी में आपको 3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ मिलेगा।
3.फोन के प्रोसेसर को अगर देखें तो इसमें स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है।
4.बात अगर फोन के कैमरे की करें तो इसमें आपको 16 मेगा पिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलेगा साथ ही 5 पी लेंस से लैस 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया है।
5. फोन में 2900 एमएएच की बैट्री का इस्तेमाल किया गया है जो कि इस रेंज में थोड़ा कम है। बैकअप के लिहाज से देखें तो इसी रेंजे में शाओमी 5000 एमएएच की बैट्री वाला फोन दे रही है।

कंपनी का लक्ष्य 10,000 रुपये से 20,000 के बीच के बेहद प्रतिस्पर्धी दौर में अपने स्मार्टफोन की बिक्री बढ़ाना तथा 10,000 रुपये से कम के खंड में भी अपनी मौजूदगी बढ़ाना है। ये फोन सिर्फ ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट Amazon पर मिलेगा।

माइक्रमैक्स के सह संस्थापक राहुल शर्मा ने कहा, 'हमारी प्रतिस्पर्धा आईफोन या सैमसंग गैलेक्सी एस8 प्लस के साथ नहीं है। हम इसकी बजाए ज्यादा संख्या में लोगों तक बाजार के 90 फीसदी हिस्से तक पहुंचना चाहते हैं।' उन्होंने कहा, 'इनफिनिटी सीरीज के तहत अभी कई फोन लांच किए जाएंगे।'