logo-image

Harley-Davidson X440: हार्ले की बाइक चलाने का शौक होगा पूरा, कंपनी ने लॉन्च की सस्ती बाइक, इतनी है कीमत

Harley-Davidson X440: बाइक चलाने के शौकीन लोगों को कई बार हार्ले बाइक चलाने का भी मन करता होगा. ऐसा में कंपनी ने भारत में अपनी पहली सस्ती बाइक लॉन्च कर उन्हें एक तरह से तोहफा दिया है.

Updated on: 04 Jul 2023, 02:08 PM

highlights

  • भारत में लॉन्च हुई Harley-Davidson X440
  • 2.29 लाख से 2.69 लाख के बीच है कीमत
  • हार्ले की पहली मेक-इन-इंडिया बाइक है ये

New Delhi:

Harley-Davidson X440: अगर आप बाइक चलाने के शौकीन है और हार्ले डेविडसन बाइक चलाना चाहते हैं तो आपकी ये चाहत अब पूरी हो सकती है. क्योंकि हार्ले ने भारत में अपनी किफायती बाइक लॉन्च कर दी है. कंपनी ने भारत में Harley-Davidson X440 लेकर आई है. जो आपके सपने को पूरा कर सकती है. कंपनी ने इस बाइक को उस कीमत में पेश किया है जो आमतौर पर थोड़ी महंगी मानी जाती हैं. इसीलिए इस बाइक का मुकाबला रॉयल एनफील्ड से माना जा रहा है. 

हार्ले डेविडसन एक्स440 की इतनी है कीमत

हार्ले की इस इस बाइक का बेस प्राइस 2.29 लाख रुपये है. इसके टॉप मॉडल की कीमत इससे थोड़ा ज्यादा 2.69 लाख रुपये है. वहीं हार्के की इस बाइक के विविड वेरिएंट की कीमत 2.49 लाख रुपये है. ये कीमतें एक्स-शोरूम हैं. हार्ले की इस बाइक को कंपनी के ऑफिशियल डीलरशिप के जरिए बुक किया जाता सकता है. जिसके लिए आपको सिर्फ 25,000 रुपये बुकिंग अमाउंट जमा करना होगा. बता दें कि हार्ले ने पहली मेड-इन-इंडिया बाइक भारत में लॉन्च की है. इस बाइक को हीरो मोटोकॉर्प के साथ मिलकर बनाया गया है.

ये भी पढ़ें: ...तो ऐसा होगा भविष्य का स्मार्टफोन, हैरान करने वाली Photos

हार्ले-डेविडसन X440 की इंजन क्षमता

अगर बात करें हार्ले-डेविडसन X440 की इंजन क्षमता के बारे में तो इस बाइक में 440cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर/ऑयल-कूल्ड इंजन दिया गया है जो 6,000rpm पर 27bhp की अधिकतम पावर और 4,000rpm पर  38Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा. जो आरई क्लासिक-350 की तुलना में ज्यादा पॉवरफ़ुल है. बाइक में चेन ड्राइव दिया गया है जो हार्ले पैन अमेरिका में देखने को मिलता है.

अगर बात करें इस बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की तो इसके दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक दिया गया है. हार्ले डेविडसन एक्स440 में साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ फंक्शन के साथ मानक के रूप में डुअल-चैनल एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) की सुविधा दी गई है. बाइक में एमआरएफ के टायर के साथ 18 इंच का फ्रंट और 17 इंच का रियर अलॉय व्हील इसकी खूबसूरती को और बढ़ा देता है. ये बाइक ट्यूबलर ट्रेलिस फ्रेम पर बेस्ड है.

ये भी पढ़ें: Twitter अपने इस खास फीचर के लिए भी वसूलेगा पैसे, बिना ब्लू टिक वाले नहीं कर पाएंगे यूज

Harley-Davidson X440 के ये फीचर हैं खास

हार्ले डेविडसन एक्स440 में मिड-सेट फुटपेग और फ्लैट हैंडलबार दिए गए हैं. इसमें रेट्रो-स्टाइल वाली गोल हेडलाइट दी गई है इसके बीच में एलईडी डीआरएल बार और सामने एक गोल स्पीडो, मस्कुलर फ्यूल टैंक और चौड़े हैंडलबार दिए गए हैं. इसमें गोल आकार के इंडिकेटर्स और मिरर और अंडाकार आकार के टेललैंप भी दिए गए हैं. इसके अलावा नई हार्ले-डेविडसन बाइक में दोनों तरफ मोटी ग्रैब रेल के साथ सिंगल स्टेप्ड सीट दी गई है. इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ टीएफटी डिस्प्ले वाला गोलाकार इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है.