logo-image

यहां निकली नर्स के पदों पर बंपर वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

KGMU Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए ये शानदार मौका हो सकता है. क्योंकि किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी ने 1200 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. अगर आने अभी तक आवेदन नहीं किया है तो आज ही अपना फॉर्म भर दें.

Updated on: 04 Jul 2023, 12:08 PM

highlights

  • KGMU में नर्स के पदों पर भर्ती
  • 1200 पदों के लिए होगा उम्मीदवारों का चयन
  • 31 जुलाई तक कर पाएंगे आवेदन

New Delhi:

KGMU Recruitment 2023: अगर आपने नर्सिंग की पढ़ाई की है और सरकारी नौकरी की करने का सपना देख रहे हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका है. क्योंकि लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) ने नर्स (Nurse) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती के माध्मय से विभाग 1200 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ऑफलाइन या किसी अन्य तरीके से किए गए आवेदनों को निरस्त कर दिया जाएगा. इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से ही आवेदन करें. आवेदन प्रक्रिया 28 जून 2023 से जारी है. आवेदन प्रक्रिया 31 जुलाई 2023 तक चलेगी.

शैक्षणिक योग्यता

केजीएमयू में नर्स के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का भारतीय नर्सिंग काउंसिल से मान्यता प्राप्त किसी भी संस्थान/विश्वविद्यालय से बीएससी (पोस्ट सर्टिफिकेट)/पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग की डिग्री होना अनिवार्य है. इसके साथ ही उम्मीदवार ने कम से कम 2 साल तक 50 बेड वाले किसी अस्पताल में काम किया हो.

आयु सीमा

नर्स के पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: यहां निकली प्रवर्तन कांस्टेबल के पदों पर बंपर वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता, जल्द शुरू होंगे आवेदन

आवेदन शुल्क

KGMU के नोटिफिकेशन के मुताबिक, इन पदों के लिए आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 1000/- रुपये का शुल्क देना होगा. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

कितनी मिलेगी सैलरी

चयनित उम्मीदवारों को 44,900 रुपये से लेकर 1,42,400 रुपये प्रतिमाह वेतन मिलेगा. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: BPSC Recruitment 2023: बिहार 69वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी, इस दिन शुरू होंगे आवेदन

कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) की आधिकारिक वेबसाइट kgmu.org पर जाएं. इसके बाद भर्ती लिंक पर क्लिक करें. यहां यूजर आईडी और पासवर्ड बनाएं और आवेदन करें और मांगे गए सभी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें. इसके बाद फॉर्म की फीस जमा करें और फॉर्म को सबमिट कर दें. फॉर्म भरने के बाद इसे डाउनलोड कर दें और इसकी एक प्रति प्रिंट भी निकाल लें.