logo-image

Straight Kurti Design 2024: ये हैं लेटेस्ट कुर्तियों के डिज़ाइन, गर्मियों में दिखेंगी बेहद स्टाइलिश

Straight Kurti Design 2024: ये पांच स्ट्रेट कुर्ती डिज़ाइन गर्मियों में आरामदायक और चिकनी लुक के साथ सम्मिलित हैं, जो स्टाइल और कंफर्ट का एक बेहतरीन मिश्रण प्रस्तुत करते हैं.

Updated on: 12 Apr 2024, 07:12 PM

नई दिल्ली:

Straight Kurti Design 2024: गर्मी के मौसम में आराम और स्टाइल दोनों बनाए रखने के लिए कॉटन की स्ट्रेट कुर्ती एक बेहतरीन विकल्प है. आइए देखते हैं कुछ खूबसूरत डिज़ाइन जिन्हें आप इस गर्मी अपना सकती हैं. 2024 के लिए स्ट्रेट कुर्ती डिज़ाइन गर्मियों में आरामदायक और स्टाइलिश विकल्प है. इन कुर्तियों में फ्लोरल प्रिंट्स, बोल्ड ग्राफिक्स, और आकर्षक रंगों का उपयोग किया जाता है. लूज फिटिंग और लचीले कपड़े की स्टाइलिश संयोजन से ये कुर्तियाँ गर्मी में आराम और शैली दोनों को संतुष्ट करती हैं. इन स्ट्रेट कुर्तियों में आमतौर पर चौड़े और हल्के सूती कपड़े का उपयोग किया जाता है, जो धूप में आरामदायक होते हैं. विभिन्न आकार और लंबाई के विकल्प उपलब्ध हैं, इसलिए आप अपने व्यक्तित्व के अनुसार चुन सकते हैं. इन कुर्तियों को जींस, लेगिंग या पलाज़ो के साथ पहना जा सकता है, जो आरामदायक और स्टाइलिश लुक प्रदान करते हैं.

1. क्लासिक स्ट्रेट कुर्ती 

यह एक सिंपल और एवरग्रीन डिज़ाइन है. आप हल्के रंग के कॉटन फैब्रिक जैसे कि सफेद, पीला, या हल्का नीला चुन सकती हैं. गोल गले या चीनी कॉलर के साथ साइड स्लिट वाली कुर्ती बनावा सकती हैं. इसे आप प्लेन कॉटन पैंट, पलाज़ो, या दुपट्टे के साथ पहन सकती हैं.

2. प्रिंटेड स्ट्रेट कुर्ती 

गर्मियों में फ्लोरल प्रिंट, ज्यामितीय पैटर्न, या चेक प्रिंट वाली स्ट्रेट कुर्ती बहुत अच्छी लगती है. हल्के और हवादार कॉटन फैब्रिक पर बारीक या मोटे प्रिंट का चुनाव आपकी पसंद पर निर्भर करता है. प्रिंटेड कुर्ती के साथ आप प्लेन कॉटन पैंट या कंट्रास्टिंग रंग की प्लेन कुर्ती पहन सकती हैं.

3. लेयर्ड स्ट्रेट कुर्ती 

यह ट्रेंडी डिज़ाइन गर्मियों में स्टाइलिश लुक देता है. दो या तीन लेयर वाली स्ट्रेट कुर्ती बनवा सकती हैं. इसके लिए कॉटन मलमल या कॉटन वॉयल जैसे हल्के फैब्रिक का इस्तेमाल करें. लेयर्स में आप कॉन्ट्रास्टिंग कलर्स या प्रिंट्स का इस्तेमाल कर सकती हैं.

4. कढ़ाई वाली स्ट्रेट कुर्ती

हल्के कॉटन फैब्रिक पर छोटी-छोटी फुलकारी या चिकनकारी की कढ़ाई वाली कुर्ती गर्मियों के लिए एक अच्छा विकल्प है. कढ़ाई को गले, कफ, या पॉकेट पर करवा सकती हैं. एंब्रॉयडर्ड कुर्ती के साथ आप प्लेन कॉटन पैंट या दुपट्टे का इस्तेमाल कर सकती हैं. 

5. हाई-स्लिट स्ट्रेट कुर्ती

यह डिज़ाइन गर्मियों में पैरों को हवादार रखने में मदद करता है. आप हाई-वेस्टेड पैंट या पैलेज़ो के साथ हाई-स्लिट कुर्ती पहन सकती हैं. इस डिज़ाइन में साइड स्लिट घुटने से ऊपर या नीचे तक हो सकती है, अपनी पसंद के अनुसार चुनाव करें.

गर्मियों के लिए फ़ुल स्लीव्स की बजाय शॉर्ट स्लीव्स या स्लीवलेस कुर्ती का चुनाव करें. गहरे रंगों से बचें और हल्के रंगों को प्राथमिकता दें. आरामदायक फिट वाली कुर्ती चुनें. कुर्ती के साथ कॉटन या जूट से बने दुपट्टे का इस्तेमाल करें. इन डिज़ाइनों को चुनकर आप गर्मियों में भी स्टाइलिश और कूल दिख सकती हैं.

यह भी पढ़ें: Mysore Silk Saree: भारत में सबसे मंहगी बिकती है ये साड़ी, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान