logo-image

कांग्रेस सांसद धीरज साहू के घर करोड़ों की कैश मिलने पर अमित शाह बोले- इंडिया गठबंधन के नेता चुप क्यों हैं?

कांग्रेस सांसद धीरज साहू के घर करोड़ों की कैश बरामदी को लेकर बीजेपी ने इंडिया अलायंस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी समेत अन्य नेताओं से इस पर जवाब देने की मांग की है.

Updated on: 10 Dec 2023, 07:35 PM

नई दिल्ली:

ओडिशा में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के घर से अभी तक 200 करोड़ रुपये की कैश बरामद की जा चुकी है. उनके घर पर कैश की गिनती जारी है. कैश काउटिंग के लिए मशीनें भी लगाई गई हैं. कांग्रेस सांसद के घर से कैश बरामादगी को लेकर बीजेपी ने निशाना साधा है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हैरानी जताई और इस मुद्दे को जन जन तक पहुंचाने की बात कही. पटना में अमित शाह ने कहा ''मैं बहुत हैरान हूं. आजादी के बाद किसी सांसद के घर से इतनी बड़ी मात्रा में नकदी बरामद हुई है.'' लेकिन पूरा INDIA गठबंधन इस भ्रष्टाचार पर चुप है. मैं समझता हूं कि कांग्रेस की फितरत यही है. क्योंकि भ्रष्टाचार उनके स्वभाव में है, लेकिन जदयू, राजद, डीएमके और सपा सभी चुप बैठे हैं. अब मुझे समझ में आया कि पीएम मोदी के खिलाफ अभियान क्यों चलाया गया था कि एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है. ऐसा इसलिए चलाया गया क्योंकि उनके मन में डर था कि उनके भ्रष्टाचार के सारे राज खुल जाएंगे. राहुल गांधी से लेकर इंडिया अलायंस के सभी नेताओं को इस मुद्दे पर जवाब देना चाहिए. हम इस मुद्दे को जन-जन तक ले जाएंगे. 

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की 26वीं बैठक में हिस्सा लेने पटना पहुंचे थे. इसी दौरान एक सवाल के जवाब में उन्होंने 200 करोड़ से अधिक कैश बरामदगी के मुद्दे पर कांग्रेस और इंडिया अलायंस को घेरा. इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के समक्ष बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की.