logo-image

PM मोदी ने लोकसभा चुनाव से पहले शुरू किया 'मेरा भारत, मेरा परिवार' कैंपेन, X पर शेयर किया वीडियो

Mera Bharat, Mera Parivar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को मेरा भारत, मेरा परिवार कैंपेन शुरू किया. पीएम मोदी ने इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया में साझा किया.

Updated on: 16 Mar 2024, 11:00 AM

highlights

  • PM मोदी ने शुरू किया मेरा भारत, मेरा परिवार कैंपन
  • सोशल मीडिया में शेयर किया वीडियो
  • मोदी सरकार की उपलब्धियों की दिखी झलक

नई दिल्ली:

Mera Bharat, Mera Parivar: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'मेरा भारत, मेरा परिवार' कैंपेन की शुरुआत की. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो शेयर किया. इस वीडियो में कैंपेन का थीम गीत भी जारी किया. बता दें कि आज शाम तीन बजे चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा. इससे पहले ही पीएम मोदी ने अपनी चुनावी कैंपेन शुरू कर दी. इस कैंपेन के लिए शेयर किए गए वीडियो में मोदी सरकार की किसान सम्मान निधि योजना, हर घर नल योजना, उज्जवला योजना और पीएम आवास योजना जैसी कई परियोजनाओं की झलक दिखाई गई है.

ये भी पढ़ें: ईडी समन मामले में अरविंद केजरीवाल दिल्ली की अदालत में हुए पेश, मिली जमानत

वीडियो में दिखाई दी मोदी सरकार की उपलब्धियां

पीएम मोदी ने अपने एक्स अकाउंट से जिस वीडियो को शेयर किया है उसमें मोदी सरकार की उपलब्धियां और योजनाओं की झलक देखी जा सकती है. इस वीडियो में यूक्रेन युद्ध के दौरान सुरक्षित भारत लाए गए छात्रों और संकटग्रस्त देशों से भारतीयों को लाने की उपलब्धि देखने को मिलेगी. पीएम मोदी ने इस कैंपेन के जरिए भारतीय राजनीति में परिवारवाद पर वंशवाद पर धावा बोला.

पीएम मोदी का परिवारवाद पर हमला

इससे पहले पीएम मोदी ने परिवारवाद पर हमला बोलते हुए कहा था कि एक सपना लेकर बचपन में घर छोड़ा था कि देशवासियों के लिए जिऊंगा. मेरा पल-पल सिर्फ आपके लिए होगा. पीएम मोदी ने कहा था कि मेरा कोई निजी सपना नहीं होगा, आपके सपने ही मेरा संकल्प होगा. पीएम मोदी ने कहा कि जिंदगी खपा दूंगा, आपके सपनों को पूरा करने के लिए, इसलिए देश के कोटि-कोटि लोग मुझे अपना मानते हैं. पीएम मोदी ने आगे कहा था कि देश के 140 करोड़ लोग मेरा परिवार हैं.

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी आज खड़गे के गृह क्षेत्र कलबुर्गी से करेंगे बीजेपी के चुनाव अभियान की शुरुआत

2019 में चलाया का मैं भी चौकीदार कैंपेन

बता दें कि बीजेपी ने मैं हूं मोदी का परिवार कैंपेन शुरू की. ये कैंपेस आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव के उस बयान के खिलाफ थी, जिसमें लालू यादव ने कहा था कि पीएम मोदी का परिवार होता है तो वह परिवारवाद समझते. वहीं 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने मैं भी चौकीदार कैंपेन शुरू किया था. ये कैंपेन राहुल गांधी के पीएम मोदी के खिलाफ चौकीदार चोर का नारा देने के जवाब में था. इसके बाद बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अपने नाम के साथ मैं भी चौकीदार लिखना शुरू कर दिया था.