logo-image
लोकसभा चुनाव

सुकमा नक्सली हमले के बाद ओडिशा-छत्तीसगढ़ सीमा पर हाई अलर्ट

सुकमा में हुए नक्सली हमले के बाद ओडिशा-छत्तीसगढ़ सीमा पर हाई अलर्ट कर दिया गया।

Updated on: 25 Apr 2017, 09:14 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ में सोमवार को नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों के खिलाफ बड़े हमले को अंजाम देने के बाद उनके ओडिशा में दाखिल होने की शंका के मद्देनजर, ओडिशा पुलिस ने ओडिशा-छत्तीसगढ़ सीमा पर मंगलवार को हाई अलर्ट कर दिया। राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के.बी. सिंह ने कहा, 'हमारी सीमाएं सील कर दी गई हैं। हम इलाके में किसी को भी घुसने की इजाजत नहीं देंगे।'

डीजीपी ने कहा, 'नक्सलियों को बाहर निकालने के लिए हमारे नक्सल-रोधी विशेष संचालन समूह (एसओजी) तथा डिस्ट्रिक्ट वोलंटरी फोर्स (डीवीएफ) ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) तथा सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के समन्वय में संयुक्त तौर पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।' 

इसे भी पढ़े: 'नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन में नहीं उतारी जाएगी सेना'

सिंह ने कहा कि संभावना है कि नक्सली छिपने के लिए ओडिशा में दाखिल हो सकते हैं, क्योंकि महाराष्ट्र ने छत्तीसगढ़ से लगी अपनी सीमा पहले ही सील कर दी है।

उन्होंने कहा, 'घटनास्थल हमारी सीमा से काफी दूर है और महाराष्ट्र के गढ़चिरौली के नजदीक है। लेकिन फिर भी हम हाई अलर्ट पर हैं।' बता दे कि है कि छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सोमवार को नक्सलियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर भीषण हमला किया, जिसमें 25 जवान शहीद हो गए।

इसे भी पढ़े: नक्सलियों से निपटने के लिए सरकार बना रही नई आक्रामक रणनीति

मलकानगिरी जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) मित्रभानु मोहपात्रा ने कहा कि सीमांत इलाकों में उन्होंने हाई अलर्ट कर दिया है, वहीं पूरे जिले में अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है और सीमांत इलाकों में प्रवेश व निकास द्वारों पर निगरानी बढ़ा दी गई है। 

इसके अलावा, पुलिस अधिकारियों को आंध्र प्रदेश, तेलंगाना तथा छत्तीसगढ़ के अपने समकक्षों से समन्वय बनाकर चलने का निर्देश दिया गया है।