logo-image

हार्वर्ड से न्योता पर बोलीं स्वाति मालीवाल- मेरे लिए गर्व की बात

अमेरिका के हार्वर्ड विश्वविद्यालय ने दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Delhi women commission chief Swati maliwal) को 'वार्षिक भारत सम्मेलन' में बोलने के लिए आमंत्रित किया है.

Updated on: 05 Feb 2023, 12:59 PM

नई दिल्ली:

अमेरिका के हार्वर्ड विश्वविद्यालय ने दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Delhi women commission chief Swati maliwal) को 'वार्षिक भारत सम्मेलन' में बोलने के लिए आमंत्रित किया है. दो दिवसीय इस सम्मेलन का आयोजन 11 फरवरी और 12 फरवरी को किया जाएगा. इस सम्मेलन का विषय 'विजन 2047: स्वतंत्रता के 100 वर्षों में भारत' रखा गया है. डीसीडब्ल्यू की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को 'लोकतंत्र' विषय पर इस सम्मेलन को संबोधित करने के लिए कहा गया है.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

अमेरिका के हार्वर्ड विश्वविद्यालय ने देश में तेजी से बदलते राजनीतिक परिदृश्य को देखते हुए मालीवाल से अनुरोध किया है कि वे भारतीय लोकतंत्र की नींव और हम अगले 25 सालों में क्या हासिल करना चाहते हैं इस पर अपने विचार रखें. डीसीडब्ल्यू की अध्यक्ष लोगों से भारत की लोकतंत्र में महिलाओं की भूमिका और आगे बढ़ने के तरीके पर जमीनी-नीतिगत स्तर पर अपने सालों के कार्यों से अपने अनुभव को साझा करेंगी.
 
इसे लेकर स्वाति मालीवाल ने कहा कि यह बहुत ही गर्व की बात है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आयोग के काम को मान्यता मिल रही है और मुझे वैश्विक मंच को संबोधित करने के लिए किया गया है. मैं हार्वर्ड यूनिवर्सिटी की यात्रा करने और अपने देश की सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करने और अन्य वैश्विक नेताओं के साथ वार्ता करने के लिए काफी उत्सुक हूं. मुझे उम्मीद है कि इसकी जल्द ही अपेक्षित अनुमति मिल जाएगी.

यह भी पढ़ें : Vinod Kambli ने पत्नी पर कुकिंग पैन से किया हमला! जिंदगी में हो चुके हैं 'फ्लॉप'

आपको बता दें कि इस सम्मेलन में भारतीय मंत्रियों से लेकर प्रभावशाली लोगों और व्यापारिक नेताओं की मेजबानी करने का इतिहास रहा है. इससे पहले नितिन गडकरी, शशी थरूर, पी. चिदंबरम, अमृत्य सेन, जोया अख्तर, विनोद राय, अजीम प्रेमजी इस सम्मेलन को संबोधित कर चुके हैं.