logo-image

Budget सत्र से पहले मोदी सरकार के मंत्रिपरिषद की बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा!

Budget session 2022-23 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में आज मंत्री परिषद की बैठक होगी. यह बैठक सुबह 10 बजे से सुषमा स्वराज भवन में होगी.

Updated on: 29 Jan 2023, 09:24 AM

नई दिल्ली:

Budget session 2022-23 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में आज मंत्री परिषद की बैठक होगी. यह बैठक सुबह 10 बजे से सुषमा स्वराज भवन में होगी. इस मीटिंग में चार अलग-अलग मंत्रालयों का प्रेजेंटेशन होगा. साथ ही G20 को लेकर मंत्रालयों की तरफ विशेष प्रेजेंटेशन पेश किया जाएगा कि इसकी क्या तैयारी है. भारत मिलेट्स ईयर माना रहा है, उस पर भी कृषि मंत्रालय की तरफ से प्रेजेंटेशन होगा. (Budget session 2022-23)

यह भी पढ़ें : शालिग्राम शिला से बनेंगी राम-सीता की मूर्तियां, नेपाल की नदी से अयोध्या लाई जा रही टनों वजनी शिलाएं

नए साल यानी 2023 में मोदी सरकार (Modi Government) के मंत्रिपरिषद की मीटिंग पहली बार होने वाली है. इस बैठक में केंद्रीय मंत्री, राज्य मंत्री, स्वतंत्र प्रभार और राज्य मंत्री हिस्सा लेंगे. मोदी सरकार 2.0 के कार्यकाल के आखिरी पूर्ण बजट से पहले इस बैठक को बजट सत्र के लिए काफी अहम माना जा रहा है. आपको बता दें कि इस बार संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू हो रहा है और 1 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पेश करेंगी. (Budget session 2022-23)

बताया जा रहा है कि बजट सत्र को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी इस बैठक में अपने मंत्रियों को कुछ निर्देश भी दे सकते हैं. प्रधानमंत्री चाहते हैं कि बजट पेश होने के बाद उनके मंत्री ज्यादा से ज्यादा सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुचाएं. देश को मिली G20 की अध्यक्षता से जुड़े प्रोग्राम पर भी विचार-विर्मश हो सकता है. (Budget session 2022-23)

यह भी पढ़ें : एस जयशंकर का राहुल पर हमला, चीन ने 1962 में भारत की जमीन पर किया कब्‍जा

खबर आ रही है कि मोदी सरकार के मंत्रिपरिषद की बैठक काफी मायनों में काफी अहम होने वाली है. इस मीटिंग में मंत्री अपने मंत्रालय के कामकाज का पूरा लेखाजोखा भी पेश कर सकते हैं. मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में फेरबदल और विस्तार के अटकलों पर भी चर्चा हो सकती है. (Budget session 2022-23)