logo-image

Bengaluru: रामेश्वरम कैफे में बड़ा धमाका, सिलेंडर धमाके में पांच घायल

Bengaluru: पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, इसका कारण एलपीजी सिलेंडर धमाका माना जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

Updated on: 01 Mar 2024, 04:31 PM

नई दिल्ली:

बेंगलुरु मशहूर रेस्टोरेंट 'द रामेश्वरम कैफे' में हुए विस्फोट में पांच लोग घायल हो गए. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, इसका कारण एलपीजी सिलेंडर विस्फोट माना जा रहा है. शुक्रवार को व्हाइटफील्ड में बेंगलुरु के लोकप्रिय रेस्टोरेंट द रामेश्वरम कैफे में हुए धमाके में पांच लोग घायल हो गए. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, इसका कारण एलपीजी सिलेंडर धमाका माना जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. अधिकारियों के अनुसार, घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है और  फिलहाल उनका इलाज चल रहा है.

ये भी पढ़ें: बीते 10 वर्षों में देश के करीब 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले: PM नरेंद्र मोदी

रेस्टोरेंट के परिसर को कुछ नुकसान हुआ

विस्फोट के बाद इलाके में भारी भीड़ जमा हो गई. मीडिया में जारी एक वीडियो में दिखाया गया है कि एक दमकल गाड़ी मौके पर पहुंची थी. कथिर तौर पर धमाके से मशहूर रेस्टोरेंट के परिसर को कुछ नुकसान हुआ है. पुलिस और अग्निशमन विभाग समेत अधिकारी आग बुझाने और आगे के नुकसान हो रोकने के लिए घटनास्थल   पर पहुंचा.

व्हाइटफील्ड फायर स्टेशन ने इस मामले में पत्रकारों से बात की और कहा, “हमें फोन आया कि रामेश्वरम कैफे में सिलेंडर विस्फोट हुआ है. हम मौके पर पहुंच गए हैं ओर हालात का जायजा ले रहे हैं.'' फोरेंसिक विशेषज्ञ भी कैफे पहुंचे और कथित तौर पर धमाके के सटीक कारण का आकलन कर रहे हैं. आगे की जांच जारी है. 

भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की

इस घटना पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और बेंगलुरु दक्षिण से सांसद तेजस्वी सूर्या ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर निशाना साधा. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, “अभी-अभी रामेश्वरम कैफे के संस्थापक श्री नागराज से उनके रेस्तरां में हुए विस्फोट के बारे में बात हुई. उन्होंने मुझे बताया कि विस्फोट एक ग्राहक द्वारा छोड़े गए बैग के कारण हुआ, न कि किसी सिलेंडर विस्फोट के कारण.”