logo-image

Balasore Train Accident: रेल हादसे पर ममता का चौंकाने वाला बयान- बोली यह बात

Balasore Train Accident: पश्चिम बंगाल CM ममता बनर्जी, कोलकाता ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. जिस दिन यह घटना हुई उसी दिन हमने 150 एम्बुलेंस, 50 डॉक्टर, नर्स, बस और आपदा प्रबंधन की टीम दुर्घटनास्थल भेजी

Updated on: 04 Jun 2023, 06:16 PM

New Delhi:

Balasore Train Accident: पश्चिम बंगाल CM ममता बनर्जी, कोलकाता ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. जिस दिन यह घटना हुई उसी दिन हमने 150 एम्बुलेंस, 50 डॉक्टर, नर्स, बस और आपदा प्रबंधन की टीम दुर्घटनास्थल भेजी. हम ओडिशा सरकार का पूरा सहयोग कर रहे हैं. इस दुर्घटना में पश्चिम बंगाल के 62 लोगों की मृत्यु हो गई. यहां 206 लोगों का इलाज चल रहा है. ओडिशा में पश्चिम बंगाल के 73 लोग भर्ती हैं और 56 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया. 182 लोगों की अब तक पहचान नहीं हो पाई है. ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य सरकार मृतक के परिवारों को 5 लाख रुपए, गंभीर रूप से घायल व्यक्तियों को 1 लाख रुपए देगी, उनका पूरा इलाज कराएगी और 3 महीने तक उनकी सहायता भी करेगी. जिन लोगों को मामूली चोट आई है उन्हें राज्य सरकार 25 हज़ार रुपए देगी.

पश्चिम बंगाल CM ममता बनर्जी ने आगे कहा कि कल मेरे साथ रेल मंत्री और धर्मेंद्र प्रधान दोनों खड़े थे लेकिन मैंने कुछ नहीं कहा, मैं बहुत कुछ कह सकती थी क्योंकि मैं खुद रेल मंत्री रही हूं...कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस में एंटी कोलिशन डिवाइस क्यों नहीं था? रेलवे को सिर्फ बेचने के लिए छोड़ दिया है. बालासोर दुर्घटना से बचकर जो लोग अपने घर आ गए हैं लेकिन ट्रॉमा में हैं उन्हें राज्य सरकार 10 हज़ार रुपए देगी और आने वाले तीन महीने तक प्रति परिवार को 2 हज़ार रुपए और राहत सामग्री दी जाएगी.

ममता बनर्जी ने कहा कि मेरे पास एक मैसेज आया जिसमें एक बड़ी लिस्ट थी कि नीतीश, लालू और मेरे समय में कितने लोग मारे गए? क्या कभी इन लोगों ने सोचा कि मैंने अपने समय में रेलवे को कितना आधुनिक किया. सारी जानकारी गलत है...मैं पूछती हूं कि गोधरा में कितने लोग मारे गए थे?हम लोगों ने बहुत मेहनत से काम किया है. जितनी भी मेट्रो ट्रेन है हमने हमारे समय में बनाई. मुंबई रेलवे विकास कॉरपोरेशन किसने बनाया था? अपने समय में इसे मैंने बनाया था. अगर मैं नहीं होती तो दिल्ली मेट्रो शुरु ही नहीं होती.