logo-image

Balasore train accident : भारतीय रेलवे का बड़ा अपडेट- दुर्घटना को लेकर दी बड़ी जानकारी

Balasore train accident: दिल्ली में सदस्य संचालन व्यवसाय विकास सदस्य संचालन व्यवसाय विकास ने जानकारी देते हुए बताया कि शाम के करीब 8 बजे तक 2 लाइनें हमें मिल जाएंगी, जिस पर गाड़ी धीमी गति से निकलनी शुरू हो जाएगी

Updated on: 04 Jun 2023, 03:14 PM

New Delhi:

Balasore train accident: बालासोर ट्रेन दुर्घटनास्थल पर ट्रैक ठीक करने का काम जारी है. शाम तक 2 लाइनें बहाल होने की संभावना है. इस दौरान दिल्ली में सदस्य संचालन व्यवसाय विकास सदस्य संचालन व्यवसाय विकास ने जानकारी देते हुए बताया कि शाम के करीब 8 बजे तक 2 लाइनें हमें मिल जाएंगी, जिस पर गाड़ी धीमी गति से निकलनी शुरू हो जाएगी. मामले की जांच चल रही है. प्रथम दृष्टया लगता है कि सिग्नल के कारण कोई समस्या हुई होगी.

Balasore train accident: रेलवे की बड़ी जानकारी- दुर्घटना के समय इतनी थी कोरोमंडल एक्सप्रेस की स्पीड

जया वर्मा सिन्हा ने आगे बताया कि कवच भारत में बनाया गया सिस्टम है. आने वाले भविष्य में हम इसका निर्यात भी कर सकेंगे. ये रेल की सुरक्षा से संबंधित है इसलिए हमने इसकी कड़ी टेस्टिंग की है. रेल मंत्री ने खुद ट्रेन में बैठ कर इसकी जांच की है. इस यंत्र को सभी लाइनों और ट्रेनों में लगाने में समय और पैसा लगेगा. सदस्य संचालन व्यवसाय विकास जय वर्मा सिन्हा ने आगे कहा कि रेलवे ने हादसे के बाद सबसे पहले राहत और बचाव कार्य किया उसके बाद मरम्मत का कार्य किया जा रहा है. बहानागा स्टेशन पर 4 लाइने हैं. इसमें 2 मेन लाइन है. लूप लाइन पर एक माल गाड़ी थी. स्टेशन पर ड्राइवर को ग्रीन सिग्नल मिली थी. दोनों गाड़ियां अपने पूरे गति पर चल रही थी. प्रारंभिक जांच में लग रहा है कि सिग्नल में गड़बड़ी हुई है. घटना की चपेट में सिर्फ कोरोमंडल आई थी.

बॉलीवुड Nawazuddin Siddiqui: नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी का चल रहा अफेयर!, बॉयफ्रेंड के साथ शेयर किया वीडियो

वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि रेल दुर्घटना में जख्मी लोगों को उत्तम उपचार मिल पाए इसके लिए दिल्ली AIIMS के नेतृत्व में सभी अस्पतालों के विशेषज्ञ डॉक्टरों को लेकर वायुसेना के विशेष विमान द्वारा एक टीम भुवनेश्वर पहुंची है. इस टीम के साथ आधुनिक उपकरण भी हैं ताकि इलाज में सहायता हो सके.