logo-image

BJP-TDP-JANSENA: बीजेपी टीडीपी और जनसेना में गठबंधन, सीटों का फॉर्मूला हुआ तय

मीडिया रिपोर्ट की माने तो भारतीय जनता पार्टी और तेलगु देशम पार्टी और पवन कल्याण की पार्टी जन सेना ने इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 के लिए हाथ मिला लिया है.

Updated on: 11 Mar 2024, 11:53 PM

नई दिल्ली:

BJP-TDP-JANSENA: देश में लोकसभा चु्नाव 2024 की तैयारी शुरू हो गई है. सभी पार्टियों ने अपने प्लान लागू करना शुरू कर दिया है. वहीं, पार्टियां अपने किलो को मजबत करने के लिए सभी पार्टियों से बातचीत शरू कर दी है. इसके साथ ही बीजेपी और कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में बीजेपी दक्षिण भारत में अपने किले को मजबूत करने में लगी हुई है. इसके लिए वो वहां के क्षेत्रीय पार्टियों से चर्चा कर रही है. जानकारी आ रही है कि बीजेपी और टीडीपी में आंध्र प्रदेश को लेकर सीट शेयरिंग का मामला पुरा हो गया है. 

मीडिया रिपोर्ट की माने तो भारतीय जनता पार्टी और तेलगु देशम पार्टी और पवन कल्याण की पार्टी जन सेना ने इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 के लिए हाथ मिला लिया है. जानकारी की मुताबिक इन तीनों में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो गया है. इसके मुताबिक आंध्र प्रदेश में टीडीपी 17 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.वहीं बीजेपी के 6 सीटों पर अपने कैंडिडेट खड़े करेगी इसके साथ ही पवन कल्याण की पार्टी जन सेना 2 सीटों पर इलेक्शन लड़ेगी. 

आंध्र प्रदेश के लिए साथ आए

इस मामले पर टीडीपी एमपी के रवींद्र कुमार का कहना है कि टीडीपी एक बार फिर एनडीए का भाग बन गई है. इस गठबंधन पर टीडीपी के नेता चंद्रबाबु नायडु का कहना है कि इससे आंध्र प्रदेश के लोगों को लाभ होगा. आपको बता दें कि इससे पहले टीडीपी पार्टी के चीफ चंद्रबाबु नायडू और जन सेना के अध्यक्ष पवन कल्याण ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. इस दौरान सीट शेयरिंग पर चर्चा हुई. इसके बाद दिल्ली में बैठक हुई जिससे बाद गठबंधन की घोषणा कर दी गई. उन्होंने साझा बयान में कहा कि हम आंध्र प्रदेश के लोगों के विकास के लिए साथ आए हैं. 

BJP-TDP पुराने सहयोगी

आपको बता दें कि बीजेपी और टीडीपी पुराने मित्र रहे हैं. साल 1996 में टीडीपी एनडीए के साथ जुड़ गई थी. टीडीपी अटल बिहारी वाजपयी की सरकार में सहयोगी रही है. उसके साथ ही 2014 की नरेंद्र मोदी की सरकार में भी शामिल थी. अब एक बार फिर टीडीपी बीजेपी साथ आ गए हैं. दोनों एक बार मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.