logo-image

फेस्टिव सीजन पर Jio ने दिया बड़ा तोहफा! 1,299 रुपये में लॉन्च किया धांसू फोन

महज 1,299 रुपये में आने वाला ये शानदार फोन और भी कई फीचर्स के साथ आता है. इसमें एफएम रेडियो, साथ ही साथ 2000mAh की बैटरी भी दी गई है, जो एक चार्ज में लंबे समय तक आपका साथ देगी. 

Updated on: 15 Oct 2023, 06:55 PM

नई दिल्ली:

रिलायंस जियो ने अपना नया 4जी फीचर फोन जियोभारत बी1 लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 1,299 रुपये है. डिवाइस को अमेज़न और टेलीकॉम ऑपरेटर की वेबसाइट पर खरीद के लिए सूचीबद्ध किया गया है. बता दें कि इस फोन में 2.4 इंच का बड़ा डिस्प्ले, पूरे भारत में असीमित कॉल, JioPay एप्लिकेशन के माध्यम से UPI और QR कोड स्कैन करने की सुविधा, पीछे एक कैमरा, ओवर-द-टॉप (OTT) ऐप्स JioCinema और JioSaavn तक पहुंच की सुविधा है.

बता दें कि महज 1,299 रुपये में आने वाला ये शानदार फोन और भी कई फीचर्स के साथ आता है. इसमें एफएम रेडियो, साथ ही साथ 2000mAh की बैटरी भी दी गई है, जो एक चार्ज में लंबे समय तक आपका साथ देगी. 

बता दें कि इसी साल जुलाई में, Jio ने अपना ओरिजिनल JioBharat Phone लॉन्च किया था. ये दरअसल 250 मिलियन फीचर फोन उपयोगकर्ताओं के इंटरनेट-सक्षम फोन की ओर स्थानांतरण में तेजी लाने के लिए महज 999 रुपये में पेश किया गया था. 

इस फोन रकी लॉन्चिंग के साथ ही जियो ने कहा था कि, 'भारत में अभी भी 250 मिलियन मोबाइल ग्राहक फीचर फोन के साथ 2जी युग में फंसे हुए हैं. ये फीचर फोन इंटरनेट तक पहुंच प्रदान नहीं करते हैं, खासकर ऐसे समय में जब प्रौद्योगिकी तक पहुंच एक आवश्यकता है जो किसी की आजीविका और आर्थिक कल्याण को भी बढ़ाती है.

न सिर्फ इतना, बल्कि जियो ने 'जियो भारत प्लेटफॉर्म' भी लॉन्च किया था, जिसका इस्तेमाल अन्य हैंडसेट निर्माता जियो भारत फोन लॉन्च करने के लिए कर सकते हैं. बता दें कि रिलायंस रिटेल के अलावा कार्बन इस प्लेटफॉर्म को अपनाने वाला पहला ब्रांड है.

गौरतलब है कि टेल्को ने अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 14 जीबी डेटा के लिए 123 रुपये प्रति माह का प्लान लॉन्च किया था, जबकि अन्य ऑपरेटर ने वॉयस कॉल और 2 जीबी डेटा के लिए 179 रुपये का प्लान लॉन्च किया था.