logo-image

तुर्की के राजदूत ने आमिर खान को बताया अपना पसंदीदा इंसान, कहा- मैंने लाल सिंह चड्ढा 4 बार देखी

आमिर खान अभिनीत लाल सिंह चड्ढा टॉम हैंक्स अभिनीत ऑस्कर विजेता फिल्म फॉरेस्ट गंप का हिंदी वर्जन थी. यह फिल्म साल 2022 में रिलीज़ हुई थी.

Updated on: 31 Mar 2024, 08:02 PM

नई दिल्ली:

भारत में तुर्की के राजदूत फिरत सुनेल बॉलीवुड फिल्मों के प्रशंसक हैं, खासकर आमिर खान अभिनीत लाल सिंह चड्ढा, राजनयिक का कहना है कि उन्होंने यह फिल्म कम से कम चार बार देखी है. लाल सिंह चड्ढा, जो हॉलीवुड क्लासिक फॉरेस्ट गंप की अधिकृत रीमेक थी, सुनेल के अनुसार, टॉम हैंक्स अभिनीत 1994 की मूल फिल्म की तुलना में अधिक सफल थी. सोशल मीडिया पर बॉयकाट के आह्वान के बीच 2022 की फिल्म को मिली-जुली नकारात्मक समीक्षा मिली, जिसका असर इसके बॉक्स ऑफिस व्यवसाय पर पड़ा.

तुर्की के राजदूत के फेवरेट हैं आमिर खान

राजदूत ने कहा कि मैं बॉलीवुड फिल्मों का प्रशंसक हूं और मेरे पसंदीदा अभिनेता आमिर खान हैं. लाल सिंह चड्ढा, मैंने यह फिल्म कम से कम चार बार देखी है. यह फॉरेस्ट गंप का रूपांतरण है. लेकिन मेरे लिए यह फिल्म, उससे भी ज्यादा सफल है मूल एक, सुनेल ने एक इंटरव्यू में बताया कि जब आप बॉलीवुड फिल्में देखते हैं तो आपको इंडियन लाइफ स्टाइल और बैकग्राउंड भी नजर आती है. आप भारत और इंडियन लोगों के बारे में बहुत कुछ सीखते हैं, इसीलिए बॉलीवुड अधिक से अधिक सफल हो रहा है.

लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग तुर्किये में हुई 

राजनयिक ने कहा कि लाल सिंह चड्ढा, जिसे तुर्की में भी शूट किया गया था, ने उन्हें इंडियन और तुर्की संस्कृति के बीच कई समानताओं का एहसास कराया. अपनी बात समझाने के लिए, सुनेल ने फिल्म के शुरुआती दृश्य के बारे में बात की, जहां ट्रेन में यात्रा कर रहे खान द्वारा अभिनीत नायक, खुद खाने से पहले साथी यात्रियों को गोलगप्पे पेश करता हुआ दिखाई देता है. यह आपके और मेरे लिए सामान्य है, क्योंकि यह एक परंपरा है. तुर्किये में, हम खाने से पहले अपने आस-पास के लोगों को भी भोजन देते हैं.