logo-image

Controversies : Pathaan पर विरोध है बरपा, Shahrukh Khan का 'भूत' भी है एक वजह!

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की अपकमिंग फिल्म 'पठान' को लेकर लगातार विरोध हो रहा है. इसके साथ ही फिल्म स्टार्स को भी खूब निशाना बनाया जा रहा है. जिसमें शाहरुख का नाम सबसे आगे हैं.

Updated on: 05 Jan 2023, 02:58 PM

highlights

  • 'पठान' के साथ-साथ शाहरुख का भी हो रहा विरोध
  • किंग खान के पिछले मामले बने हैं वजह
  • जिसकी सजा भुगत रही उनकी अपकमिंग फिल्म

नई दिल्ली:

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की अपकमिंग फिल्म 'पठान' को लेकर लगातार विरोध हो रहा है. इसके साथ ही फिल्म स्टार्स को भी खूब निशाना बनाया जा रहा है. जिसमें शाहरुख का नाम सबसे आगे हैं. उनको लेकर कई हिंदू संगठनों का कहना है कि उन्होंने कथित तौर पर सनातन धर्म और देश पर विवादित टिप्पणी की है! इसके अलावा फिल्म का नाम और गाने के शॉट्स तो विरोध की वजह बने ही हुए हैं. जिसके खिलाफ जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. लेकिन सवाल ये उठता है कि जिस आधार पर शाहरुख द्वारा विवादित टिप्पणी की बात कही जा रही है, वो क्या है. असल में शाहरुख का विरोध क्यों हो रहा है? जिसमें कुछ चीजें निकलकर सामने आती हैं, जो इस सवाल का जवाब हो सकती हैं!

यह भी पढ़ें- Shahrukh Khan से पहले इन बॉलीवुड सेलेब्स को भी मिल चुकी है धमकी, फिल्में रहीं वजह

जैसा कि आप जानते हैं कि शाहरुख केकेआर (Kolkata Knight Riders) के को-ओनर हैं. ऐसे में आईपीएल (Indian Premier League) के तीसरे सीजन में उनका एक बयान सामने आया था. जिसमें उन्होंने लीग में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को खिलाने का सपोर्ट किया था. इसको लेकर काफी विवाद हुआ था. पाकिस्तान के हक में बोलने के लिए शाहरुख को लोगों ने काफी खरी-खोटी सुनाई थी. 

यह भी पढ़ें- Deepika- John का दांव नहीं जाएगा खाली, Shahrukh Khan के साथ Pathaan भी होगी हिट!

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहरुख ने एक मीडिया संस्थान के साथ बातचीत में कथित तौर पर देश में असहिष्णुता बढ़ने की बात कही थी. जिस पर जबरदस्त विरोध देखने को मिला. जिसके बाद शाहरुख ने ये बात साफ की कि देश में कहीं भी असहिष्णुता नहीं है. उनके साथ किसी ने भी ऐसा व्यवहार नहीं किया है और भारत में सबकुछ सही है. 

किंग खान को लेकर एक और मामला सामने आया था. जब कथित तौर पर लश्कर के आतंकी हाफिज सईद ने उन्हें पाकिस्तान में आकर रहने और सुकून की जिंदगी जीने के लिए कहा था. इस पर शाहरुख की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आयी थी. हालांकि, फिर भी लोगों ने एक्टर को ट्रोल करते हुए उन्हें सईद का करीबी बता डाला था!