logo-image

Nushrat Bharucha birthday: 'मधुबाला' में करना चाहती थीं काम, लुक्स की वजह से डायरेक्टर ने किया था रिजेक्ट

बॉलीवुड एक्ट्रस नुसरत भरूचा (Nushrat Bharucha Birthday) आज अपना 38 वां जन्मदिन मनाएंगी. नुसरत भरूचा एक मशहूर एक्ट्रेस हैं,

Updated on: 17 May 2023, 04:39 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रस नुसरत भरूचा (Nushrat Bharucha Birthday) आज अपना 38 वां जन्मदिन मनाएंगी. नुसरत भरूचा एक मशहूर एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है. एक्ट्रेस ने 2011 में आई फिल्म "प्यार का पंचनामा" से पॉपुलैरिटी हासिल की थी. आइए आज उनके जन्मदिन पर उनके जीवन से जुड़े अनसुने किस्सों के बारे में आपको बताते हैं. 2011 की रिलीज़, ''प्यार का पंचनामा,'' नुसरत भरूचा के करियर का महत्वपूर्ण मोड़ थी. कई लोगों को अब तक लगता है कि ये उनकी पहली फिल्म थी. लेकिन उन्होंने 2006 में फिल्म 'जय मां संतोषी' से डेब्यू किया था.

नुसरत (Nushrat Bharucha) ने अपने टीवी करियर की शुरुआत 2002 में ज़ी टीवी के सीरियल किटी पार्टी से की थी. डेली सोप में बॉलीवुड अदाकारा पूनम ढिल्लन भी थीं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, नुसरत ने एक साल के अंदर ही शो छोड़ दिया था. इसके बाद  नुसरत ने  यू टर्न लिया और फिल्मों में काम किया. फिल्म इंडस्ट्री में एक्ट्रेस का सफर आसान नहीं था. अपने करियर के शुरुआती दिनों में उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था.  एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि उन्हें एक बार डायरेक्टर ने ये कहकर रिजेक्ट कर दिया था कि वो फिल्म के पोस्टर में अच्छी नहीं लग रही हैं. उन्हें अपने लुक्स को लेकर भी काफी सुनना पड़ा था.

ये भी पढ़ें-Parineeti Chopra: 'दिल पीछे छोड़ रही हूं', दिल्ली से रवाना होते हुए परिणीति चोपड़ा ने शेयर किया नोट

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nushrratt Bharuccha (@nushrrattbharuccha)

ऑस्कर नॉमिनेटिड फिल्म में नहीं कर पाईं थी काम

एक्ट्रेस की जिंदगी में ऐसा मोड़ भी आया था जब वो ऑस्कर नॉमिनेटिड फिल्म में काम करने से चूक गई थी. जी हां, 2008 में आई फिल्म 'स्लमडॉग मिलियनेयर' को ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया था. साथ ही 'सोनू के टीटू की स्वीटी' एक्ट्रेस को फिल्म में लीड रोल के लिए सलेक्ट किया गया था, लेकिन वह फिल्म में रोल नहीं कर पाई, ऐसा क्यों हुआ इसका कारण अभी तक सामने नहीं आ पाया है.

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nushrratt Bharuccha (@nushrrattbharuccha)

वहीं एक्ट्रेस ने एक बार खुलासा किया था कि वह 'मधुबाला' पर एक बायोपिक करना चाहती हैं. फिल्म में काम करने का कारण बताते हुए, उन्होंने दिवंगत एक्ट्रेस के दुखद जीवन और उनकी उपलब्धियों के बारे में बताया था. उनकी आगामी फिल्म की बात करें तो वो जल्द ही 'चोरी 2' और अकेली में नजर आएंगी.