logo-image

Nushrat Bharucha birthday: कभी Tv सीरियल में ऐसी दिखती थीं नुसरत, अब बॉलीवुड पर करती हैं राज

बॉलीवुड एक्ट्रेस नुसरत भरूचा (Nushrratt Bharuccha) का आज जन्मदिन है.

Updated on: 17 May 2023, 01:41 PM

नई दिल्ली:

Nushrat Bharucha birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस नुसरत भरूचा (Nushrratt Bharuccha) का आज जन्मदिन है. नुसरत 17 मई को अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं. नुसरत आज अपनी मेहनत और टैलेंट के दम पर बॉलीवुड स्टार बनी हैं. हालांकि, फिल्मों में आने से पहले एक्ट्रेस ने छोटे पर्दे पर काम किया है. नुसरत कई टीवी शोज (Nushrat Bharucha Tv Serial) में नजर आ चुकी हैं. तब उनके लुक्स और स्टाइल में काफी सादगी थी. नुसरत ने पिछले कुछ सालों में गजब का ट्रांसफॉर्मेशन किया है. नुसरत की पुरानी फोटोज (Nushrat Bharucha Then and Now) आप भी दंग रह जाएंगे.  

17 मई 1985 को यूपी के प्रयागराज में जन्मी नुसरत भरुचा आज काफी पॉपुलर एक्ट्रेस हैं. अपने करियर में इस मुकाम तक पहुंचने के लिए एक्ट्रेस को कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी. बहुत कम लोग ही जानते हैं कि नुसरत टीवी एक्ट्रेस रही हैं. उन्होंने कई सीरियल में छोटे-मोटे रोल निभाए थे. 

साल 2002 में नुसरत भरुचा ‘किट्टी पार्टी’ सीरियल में नजर आई थीं. इस सीरियल में उन्हें छोटा सा रोल मिला था लेकिन अपनी क्यूटनेस से वो काफी चर्चा में रही. इसके अलावा नुसरत ने ‘सेवन' (7) नाम के एक शो में भी काम किया था. टीवी शोज के जमाने में नुसरत काफी सिंपल और एवरेज लुकिंग दिखा करती थीं. लेकिन बबली गर्ल वाले अंदाज और शार्प फीचर्स के चलते उन्हें बॉलीवुड में एंट्री मिल गई थी. 

टीवी छोड़ नुसरत ने फिल्मों में कदम रखने की ठान रखी थी. उन्होंने साल 2006 में रिलीज हुई फिल्म ‘जय संतोषी मां’से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इस फिल्म में नुसरत के अपोजिट राकेश बापट थे. फिल्म में नुसरत काफी ट्रेडिशनल लुक में नजर आई थीं. 

छोटे-मोटे रोल के बाद नुसरत को साल 2011 में एक बड़ा ब्रेक मिला. उन्होंने डायरेक्टर लव रंजन की फिल्म 'प्यार का पंचनामा' (Pyaar Ka Punchnama) में काम किया. इस फिल्म में नुसरत की जोड़ी कार्तिक आर्यन के साथ बनी थी. अपनी दमदार एक्टिंग से नुसरत ने सबके होश उड़ा दिए थे. फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट रही थी.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nushrratt Bharuccha (@nushrrattbharuccha)

इसके अलावा नुसरत ने ड्रीम गर्ल, प्यार का पंचनामा 2, आकाशवाणी, छोरी सोनू के टीटू की स्वीटी जैसी कई हिट फिल्में दी हैं. आज नुसरत बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में शामिल हैं.