logo-image

Kunal Khemu Birthday: एक्टर नहीं म्यूजिशियन बनना चाहते थे कुणाल खेमू, पढ़ें स्ट्रगल स्टोरी

बॉलीवुड एक्टर कुणाल खेमू (Kunal Khemu Birthday) आज अपना 40 वां जन्मदिन मनाएंगे. उन्होंने दूरदर्शन के सीरियल 'गुल गुलशन गुलफाम' में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम किया था.

Updated on: 25 May 2023, 03:20 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर कुणाल खेमू (Kunal Khemu Birthday) आज अपना 40 वां जन्मदिन मनाएंगे. उन्होंने दूरदर्शन के सीरियल 'गुल गुलशन गुलफाम' में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम किया था. इसके बाद उन्होंने फिल्म 'सर' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की. महज 10 साल की उम्र में उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रख लिया था. आज उनके जन्मदिन पर हम उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ किस्से शेयर करते हैं. कुणाल ने (Kunal Khemu) 1993 में आई, 'हम हैं राही प्यार के',  'राजा हिंदुस्तानी' (1996), 'भाई', 'जुड़वा' (1997), 'जख्म' दुश्मन' में सलमान खान, आमिर खान और अजय देवगन जैसे सितारों के साथ रोल प्ले किया है. इसके बाद उन्होंने 2005 में आई 'कलयुग में लीड रोल प्ले किया था. वहीं  'ट्रैफिक सिग्नल', 'ढोल' (2007), 'गोलमाल-3' (2010), 'गो गोवा गॉन' (2013), 'लूटकेस' (2020) जैसी फिल्मों में भी काम किया है. 

उन्होंने कुछ समय के लिए एक्टिंग से ब्रेक ले लिया था, जी हां उन्होंने 14 साल की उम्र में अपनी पढ़ाई पर फोकस करने के लिए एक्टिंग से ब्रेक लिया था. कुणाल के फैमिली बैकग्राउंड की अगर बात करें तो वो कश्मीरी पंडित बैकग्राउंड से हैं, जहां उनके दादाजी मोती लाल खेमू एक प्ले राइटर थे और उन्होंने पद्मा श्री और राष्ट्र प्रचार समिती जैसे अवार्ड जीते हैं.  वहीं एक्टर ने एक बार एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि अगर वो एक्टर नहीं होते तो म्यूजिशियन या राइटर होते. 

'99' के सेट पर शुरू हुई थी लव स्टोरी

 कुणाल खेमू के शादी-शुदा जीवन की अगर बात करूं तो उन्होंने 4 साल बड़ी एक्ट्रेस सोहा अली खान से 2015 में शादी की थी. इनकी लव स्टोरी की शुरुआत फिल्म '99' के सेट पर हुई थी. सोहा ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था, उन्होंने कहा था,  'कुणाल से मेरी पहली मुलाकात फिल्म 'ढूंढते रह जाओगे' के सेट पर हुई थी. उस समय हमारी बातचीत बहुत कम होती थी. लेकिन असल लव स्टोरी फिल्म '99' के सेट पर शुरू हुई, जहां उन्होंने मुझे अट्रेक्ट किया, लेकिन तब भी वे सिर्फ दोस्त बनकर रहते थे.

सोहा ने आगे कहा,हमने कभी कैंडल लाइट डिनर नहीं किया, न ही रात में आउटिंग की. जब शादी की बात आई तो मैंने सबसे पहले अपनी मां से बात की. पापा को बता नहीं पाई, क्योंकि हमारे परिवार को लड़कों के बारे में बात करने की इजाजत नहीं थी. मेरी मां कुणाल से मिलीं और उन्होंने उसे पसंद किया.