logo-image

सैम पित्रोदा के विरासत टैक्स वाले बयान पर PM मोदी का पलटवार- बोली यह बड़ी बात

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव के लिए 26 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान होना है. चुनाव की तारीख नजदीक आता देख राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है.

Updated on: 24 Apr 2024, 12:33 PM

New Delhi:

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज छत्तीसगढ़ के सरगुजा में विजय संकल्प शंखनाद महारैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा ने जब मुझे प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया था, तब अंबिकापुर में ही आपने लाल किला बनाया था. कांग्रेस की टोली ने उस समय मुझ पर हमला बोल दिया था, बात का बवंडर बना दिया था. लेकिन मोदी लाल किले पर पहुंचा और राष्ट्र के नाम संदेश दिया.  आज अंबिकापुर क्षेत्र फिर वही आशीर्वाद दे रहा है-फिर एक बार मोदी सरकार.

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर जमकर बोला हमला

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ महीने पहले मैंने आपसे छत्तीसगढ़ से कांग्रेस का भ्रष्टाचारी पंजा हटाने के लिए आशीर्वाद मांगा था, आपने मेरी बात का मान रखा और भ्रष्टाचारी पंजे को प्रदेश से साफ कर दिया.  आज आप सब के आशीर्वाद से सरगुजा की संतान, आदिवासी समाज की संतान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के रूप में प्रदेश के सपने को साकार कर रहा है. जब मैं विकसित भारत कहता हूं, तो कांग्रेस वालों का और दुनिया में बैठी कुछ ताकतों का माथा गरम हो जाता है. अगर भारत शक्तिशाली हो गया, तो कुछ ताकतों का खेल बिगड़ जाएगा. अगर भारत आत्मनिर्भर बन गया, तो कुछ ताकतों की दुकान बंद हो जाएगी. इसलिए वो भारत में कांग्रेस और इंडी गठबंधन की कमजोर सरकार चाहते हैं. 

कांग्रेस, हिंसा फैलाने वालों का समर्थन कर रही

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस, हिंसा फैलाने वालों का समर्थन कर रही है, उन्हें शहीद बता रही है. इसी कांग्रेस की सबसे बड़ी नेता, आतंकवादियों के मारे जाने पर आंसू बहाती हैं. ऐसी ही करतूतों के कारण कांग्रेस देश का भरोसा खो चुकी है. कांग्रेस सिर्फ आपके आरक्षण को ही लूटना नहीं चाहती है, इनके और भी कारनामें हैं.कांग्रेस के इरादे नेक नहीं हैं. इनके इरादे... संविधान के अनुरूप नहीं हैं, सामाजिक न्याय के अनुरूप नहीं हैं.  अगर आपके आरक्षण की कोई रक्षा कर सकता है, तो​ सिर्फ और सिर्फ भाजपा कर सकती है. वर्षों पहले, कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में धर्म के आधार पर आरक्षण देने का प्रयास किया था. फिर कांग्रेस ने इसे पूरे देश में लागू करने की योजना बनाई. 

SC/ST कोटा को लेकर क्या बोले प्रधानमंत्री

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कहा कि SC/ST और ओबीसी का जो कोटा है, उसमें से चुरा कर धर्म के आधार पर कुछ लोगों को आरक्षण दिया जाए. जब कांग्रेस का घोषणापत्र आया, उसी दिन मैंने कह दिया था कि कांग्रेस के घोषणापत्र पर मुस्लिम लीग की छाप है. आप जो अपनी मेहनत से संपत्ति जुटाते हैं, वो आपके बच्चों को नहीं मिलेगी. कांग्रेस का पंजा वो भी आपसे लूट लेगा.   कांग्रेस का मंत्र है- कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी. शाही परिवार के शहजादे के सलाहकार ने कुछ समय पहले कहा था कि मिडिल क्लास पर और ज्यादा टैक्स लगाना चाहिए. अब ये लोग इससे भी एक कदम और आगे बढ़ गए हैं.